बहू की पढ़ाई में रोड़ा बने सास और हसबैंड

- महिला कोषांग पहुंचा मामला

- 9 दिसंबर को होगी मामले की काउंसेलिंग

PATNA CITY : ससुराल वाले ही बहू की तरक्की में बाधा बन रहे हैं। बहू एमसीए कर कॅरियर बनाना चाहती हैं लेकिन ससुराल वाले रोड़ा बन बैठे हैं। मैरेज के पहले ही कॅरियर को लेकर बातें हो गई थी लेकिन बाद में ससुराल वाल अपने बात से पलट गए। मामला आलमगंज थाना का है। पटना के इन्द्रपुरी के रहने वाले शिव कुमार सिंह ने बेटी कल्पना (बदला हुआ नाम) की शादी नालंदा डिस्ट्रिक्ट के रहुई निवासी आशीष कुमार से हुई थी। आशीष एनएमसीएच में क‌र्ल्क है और मां शारदा देवी के साथ आलमगंज के गुड़ की मंडी में किराए से रहता है।

खर्च देने से किया मना

कल्पना एमसीए की पढ़ाई करना चाहती हैं। हसबैंड आशीष अपनी मां के साथ कल्पना की पढ़ाई में बाधा बन गया है। उसने पढ़ाई के लिए वाइफ को खर्च देने से मना कर दिया है। कल्पना का मनोबल टूटने लगा है।

पढ़ाई के लिए किया जॉब

कल्पना हर हाल में एमसीए करना चाहती है। भले ही हसबैंड पढ़ाई खर्च देने से मना कर चुके हैं। लेकिन पढ़ाई खर्च निकलाने के लिए कल्पना बोरिंग रोड के एक मार्ट में जॉब स्टार्ट की है।

शुरू की मारपीट

बहू को जॉब करते देख सास की भौहें तनने लगी। एक दिन अचानक सास ने घर को लॉक कर दी। ताकि कल्पना घर में नहीं घुस सके। इतना ही नहीं बेटे आशीष से कल्पना की जमकर धुनाई करवा दी। कई बार आशीष कल्पना के साथ मारपीट कर चुके हैं।

महिला कोषांग पहुंचा मामला

पढ़ाई एवं जॉब में बाधा बने हसबैंड और सास की कंप्लेन कल्पना ने आलमगंज थाना के महिला कोषांग में ख्8 नवंबर को की है। काउंसलर श्वेता कुमारी ने बताया कि 9 दिसंबर को इस मामले की काउंसेलिंग होगी। काउंसलर ने हर हाल में कल्पना की पढ़ाई को जारी रखवाने की बात कही है।