>Ranchi : शूटर तारा शाहदेव प्रकरण में मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली के करीबी बिहार के शेरघाटी के जज राजेश प्रसाद, देवघर सेशन जज के पंकज श्रीवास्तव के बॉडीगार्ड अजय कुमार और रंजीत के दोस्त रोहित रमण के खिलाफ रविवार को हिंदपीढ़ी थाना में एफआईआर दर्ज की गई. रांची एसएसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. शनिवार को डीआईजी प्रवीण कुमार ने रांची एसएसपी को इस मामले को लेकर आदेश दिया था. रंजीत सिंह कोहली के ब्लेयर अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में पुलिस द्वारा की गई छानबीन में बड़ी संख्या में सिमकार्ड मिले थे. इसमें से अधिकतर सिमकार्ड इन तीनों लोगों के नाम पर लिए गए हैं.

रांची में अमित शाह का भव्य स्वागत

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार की शाम 7 बजे सेवा विमान से कोलकाता से रांची पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी. एयरपोर्ट टर्मिनल से उनके बाहर निकलते ही उनका गर्मजोशी के साथ झारखंड बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्यों ने स्वागत किया. एयरपोर्ट पर अमित शाह के स्वागत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ रविंद्र कुमार राय, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री और झारखंड बीजेपी के प्रभारी धर्मेद्र प्रधान, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, पूर्व स्पीकर और रांची विधायक सीपी सिंह समेत बीजेपी के सभी बड़े नेता एयरपोर्ट पर माैजूद थे.

भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि

एयरपोर्ट से अमित शाह का काफिला बिरसा चौक पर पहुंचा, जहां पर उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उनका काफिला मोरहाबादी स्थित स्टेट गेस्ट हाऊस पहुंचा. अमित शाह के रांची दौरे को लेकर एयरपोर्ट से लेकर स्टेट गेस्ट हाऊस तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे. एयरपोर्ट पर सीआईएफ मुस्तैद थी, वहीं बाकी जगहों पर रांची पुलिस के जवान तैनात थे.