-अपर नगर आयुक्त ने किया जाफरी कालोनी का निरीक्षण

-जलभराव और गंदगी से परेशान हैं यहां के लोग

-नाले को अनदेखा करते हुए बिल्डर ने कर दी प्लॉटिंग

ALLAHABAD: जलभराव और गंदगी से जूझ रहे जाफरी कॉलोनी के लोगों को शुक्रवार को भी परेशानी से निजात नहीं मिली। इस बीच अपर नगर आयुक्त रितु सुहास ने नाले को अनदेखा करते हुए अवैध रूप से प्लॉटिंग करने वाले बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए। उन्होंने अवर अभियंता और सफाई निरीक्षक को कालोनी की सर्वे रिपोर्ट करने के भी निर्देश दिए हैं।

नाले की सफाई के निर्देश

अपर नगर आयुक्त के जाफरी कालोनी पहुंचते ही स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया। उनका कहना था कि एक सप्ताह से गंदगी और जलभराव से जूझने के बावजूद समस्या से निजात नहीं मिल रही है। इसकी वजह से रोड पर घुटनों तक पानी भर गया है और बदबू से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। इस पर रितु सुहास ने उन्हें जल्द समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया।

इसलिए नहीं हो पा रही नाले की सफाई

निरीक्षण में पाया गया कि नाला काफी लंबा और गहरा है। आरसीसी रोड से ढके होने के कारण उसकी नियमित सफाई नहीं हो सकी। इसके चलते पानी का बहाव नहीं हुआ और नाला चोक होकर ओवरफ्लो हो गया। इस पर अपर नगर आयुक्त ने कर्मचारियों को तत्काल नाले की सफाई करने का आदेश दिया। बीमारी फैलने की आशंका को देखते हुए कॉलोनी में कीटनाशक छिड़काव के आदेश भी दिए गए। अपर नगर आयुक्त ने बताया कि अवैध प्लॉटिंग के चलते संबंधित बिल्डर जिम्मेदार है और उसे बख्शा नहीं जाएगा। नाले पर ध्यान नहीं देने से यह स्थिति पैदा हुई है। वहीं गौस नगर का नाला भी भ्रमण के दौरान जाम पाए जाने पर इसकी सफाई के आदेश भी दिए गए हैं।