- बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना, बिजली सप्लाई रोक फायर एक्सटिंग्युशर से बुझाई गई आग

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के महिला मेडिसीन वार्ड स्थित इको सेंटर में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। धुआं वार्ड में फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही बीआरडी प्रशासन के जिम्मेदार बिजली कर्मचारियों संग पहुंचे। उन्होंने तत्काल वार्ड की बिजली सप्लाई काट वार्ड में लगे छोटे फायर एक्सटिंग्युशर का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया।

अचानक मशीन में लगी आग

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के नेहरू चिकित्सालय के वार्ड नंबर पांच महिला मेडिसिन में इको जांच डिपार्टमेंट हैं। जिसमें जांच के लिए एक मशीन लगाई गई हैं। मशीन के सपोर्ट के लिए एक स्टेबलाइजर लगा हुआ है। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से स्टेबलाइजर में आग लग गई। तेज धुआं उठने लगा। इस बीच वार्ड में करीब 42 मरीज भर्ती थे। धुआं उठता देख मरीजों के तीमारदार और कर्मचारियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में कर्मचारियों ने वार्ड के आगे की लाइन खाली कराई और मरीजों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करवाया। उधर आग की खबर मिलते ही मेडिसीन विभाग एचओडी डॉ। महिम मित्तल, एसआईसी गिरीशचंद्र श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ। रमाकांत शुक्ला मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तत्काल बिजली कर्मचारियों को बुलाया और तुरंत वार्ड की सप्लाई कटवाई गई। इसके बाद कर्मचारियों ने वार्ड में लगे छोटे फायर एक्सटिंग्युशर का इस्तेमाल कर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।

वर्जन

इको जांच सेंटर में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर बिजली सप्लाई कटवाई गई। कर्मचारियों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। वार्ड में सभी मरीज सुरक्षित हैं।

- गिरीश चंद्र श्रीवास्तव, एसआईसी बीआरडी मेडिकल कॉलेज