-कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कटरा मनमोहन पार्क चौराहे के पास की घटना, लाखों का सामान खाक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: गुरुवार की भोर में मनमोहन पार्क चौराहे के पास स्थित एक लकड़ी का गोदाम अचानक आग की तेज लपटों के साथ दहक उठा. इसने विकराल रूप धरते हुए बगल में स्थित टाइल्स कारोबारी के गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया. भीषण आग में जहां लाखों रुपए की लकड़ी जल गई वहीं टाइल्स भी खराब हो गए. टाइल्स गोदाम में आग लगने के बाद थर्ड फ्लोर पर रह रहे कारोबारी के परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया. फायर ब्रिगेड की कई गाडि़यों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

भोर में लगी आग

म्योर रोड निवासी लकड़ी व्यापारी सुजीत जायसवाल का पुलिस लाइन से कचहरी जाने वाली रोड पर मनमोहन पार्क चौराहे के पास लकड़ी का गोदाम है. इसका आगे का कुछ हिस्सा पैक वहीं, वहीं पीछे का पूरा एरिया खुला है. जहां सागौन, साखू के साथ ही अन्य लकडि़यां रखी जाती हैं. रोजाना की तरह बुधवार रात भी व्यापारी सुजीत जायसवाल गोदाम बंद करके घर चले गए. गुरुवार की भोर में करीब चार बजे पता नहीं क्या हुआ लकड़ी के गोदाम से आग की तेज लपटें निकलने लगीं. थोड़ी देर में ही लकड़ी का गोदाम आग की लपटों से दहकने लगा. आग इतनी तेज थी कि बगल में स्थित पेंट व टाइल्स के व्यापारी सुधीर गुप्ता के टाइल्स गोदाम में भी लपटें पहुंच गई.

टाइल्स गोदाम भी आ गया चपेट में

टाइल्स कारोबारी के परिवार ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड के साथ ही लकड़ी व्यापारी सुजीत को दी. थोड़ी देर में ही फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यां मौके पर पहुंच गई. आग की विकरालता को देखते हुए कई और गाडि़यां बुलाई गई लकड़ी के गोदाम से टाइल्स गोदाम में भी आग पहुंच गई.

सुरक्षित बाहर निकाले गए रहे लोग

आग की विभीषका को देखते हुए टाइल्स गोदाम के ऊपर बिल्डिंग में रह रहे व्यापारी सुधीर गुप्ता के परिवार के लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. गोदाम की बिल्डिंग आग से क्षतिग्रस्त हो गई. भीषण आग बुझाने के लिए आस-पास के इलाकों से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां बुलाई गई. आठ फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फायर सेफ्टी ऑफिसर का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से गोदाम में आग लगी. वहीं व्यापारी सुजीत जायसवाल का कहना है कि आग पीछे की तरफ गोदाम में लगी, जहां पर बिजली का कोई कनेक्शन नहीं था.

वर्जन

लकड़ी के गोदाम में बिजली का कनेक्शन है. रात में पीछे की तरफ बल्ब जल रहा था, जिससे शार्ट सर्किट होने और फिर आग लगने की संभावना जताई जा रही है.

-लालजी गुप्ता

एफएसओ