दो महीने में रूका हुआ प्रोजेक्ट निपटाएगी कंपनी

4.82 करोड़ की लागत से बनना है प्रोजेक्ट

Meerut. एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में तीन सालों से अटके फाइटिंग वॉटर स्प्रिंकलर सेफ्टी सिस्टम लगाने का प्रोजेक्ट गुरूवार से आखिरकार री-स्टार्ट हो गया. बीते बुधवार को समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव ने कॉलेज प्रशासन से इस संबंध में जवाब-तलबी की थी. इसके बाद ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने संबंधित कंपनी को जल्द से जल्द इसे पूरा कराने के निर्देश दिए हैं. विभाग अधिकारियों के मुताबिक दो महीने में कंपनी को इस प्रोजेक्ट का काम पूरा करना होगा.

4.82 करोड़ की लागत

फायर फाइटिंग वॉटर स्प्रिंकलर सेफ्टी सिस्टम के लिए शासन ने 4.82 करोड़ का बजट जारी किया था.10 जून 2016 से कार्यदायी कंपनी सिडको ने इस पर काम शुरु किया था. लेकिन आधी पाइपलाइन बिछाकर करीब 16 प्रतिशत काम करके कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को बीच में ही छोड़ दिया था. इस प्रोजेक्ट के तहत पूरे कॉलेज व अस्पताल को कवर किया जाना था. दर्जनों पाइप मंगाए भी इसके लिए मंगवाए गए थे और करोड़ों के पाइपों में जंग भी लग चुकी है. जबकि कई पाइप चोरी भी हो गए हैं.

फाइटिंग वॉटर स्प्रिंकलर सेफ्टी सिस्टम का काम गुरुवार से शुरु कर दिया गया है. शासन से भी मंजूरी मिल गई हैं. कपंनी को दो महीने में काम पूरा करने के निर्देश भी दिए हैं.

डॉ. आर सी गुप्ता, प्रिंसिपल, मेडिकल कॉलेज