bareilly@inext.co.in
BAREILLY: पीलीभीत बाईपास रोड स्थित मेडिसिटी हॉस्पिटल में ट्यूजडे सुबह शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। हॉस्पिटल के थर्ड फ्लोर पर लगे शाइन बोर्ड में आग लगने से भगदड़ मच गई। हॉस्पिटल में डेली सैकड़ों मरीजों का आना-जाना रहता है। गनीमत रही आग हॉस्पिटल के अंदर नहीं फैली, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हॉस्पिटल प्रबंधन ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। सूचना के बाद मौके पर फायर बिग्रेड भी पहुंच गई, लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी।

 

मची रही अफरा-तफरी

हॉस्पिटल में मौजूद तीमारदारों ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही वे बाहर की तरफ भागने लगे। जिससे आधे घंटे तक अफरा-तफरी का महौल बना रहा। हॉस्पिटल प्रबंधन ने जब आग पर काबू पा लिया तो राहत की सांस ली।

 

जा सकती थी कई जानें

मेडिसिटी के जिस शाइन बोर्ड में आग लगी थी उसके ठीक पीछे वाली दीवार के पार ओटी बना हुआ था, जिसमें पांच एसी लगे हुए हैं। अगर एसी के कंडक्ट में आग लग जाती तो ओटी में प्रवेश करते कि पूरे हॉस्पिटल में आग फैल सकती थी, लेकिन गनीमत रही कि इसे समय रहते बुझा दिया गया।

 

फायर विभाग ने चेक किया उपकरण

फायर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब 5 बजकर 50 मिनट पर मेडिसिटी हॉस्पिटल में आग लगने की सूचना मिली थी। टीम 6 बजे मौके पर पहुंची तो आग बुझ चुकी थी। टीम ने हॉस्पिटल में फायर उपकरण चेक किए जो ठीक पाए गए। वहीं एनओसी के दस्तावेज भी सही मिले।

 

शार्ट-सर्किट से लगी आग

हॉस्पिटल में आग से निपटने के पूरे इंतजाम हैं। शाइन बोर्ड बाहर लगा हुआ था। इसमें शार्ट सर्किट से आग लगी थी, जिसको चंद मिनटों में ही बुझा लिया गया।

डॉ। विमल, मेडिसिटी हॉस्पिटल।

 

वर्जन

सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर विभाग को आग की सूचना मिली थी। सुबह 6 बजे मौके पर जाकर देखा तो आग बुझ चुकी थी। हॉस्पिटल में आग से निपटने के पूरे इंतजाम थे।

सोमदत्त सोनकर, एफएसओ।