-फायर बिग्रड की पांच गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

-कई वर्कर थे फैक्ट्री से बाहर, हो सकता था बड़ा हादसा

बरेली : रामपुर रोड स्थित ओरिएंटल एरोमेटिक लिमिटेड (कैंफर फैक्ट्री) के कैटलिस सेक्शन में भीषण आग लग गई। सूचना पर फायर बिग्रेड की पांच गाडि़यां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारणों का पता भी नहीं चल पाया है। आग में किसी तरह की अनहोनी की खबर नहीं है। इस भीषण आग के कारण बरेली-दिल्ली हाइवे पर कैंफर फैक्ट्री गेट के सामने भारी भीड़ लग गई और लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

तेज धमाके के साथ मची हलचल

थर्सडे शाम साढे़ छह बजे कैंफर फैक्ट्री के कैथलिक पीएमबी प्लांट में तेज धमाका हुआ। जिस वजह वहां अफरा-तफरी मच गई। चारों तरफ आसमान में पीली रोशनी उठने लगी। जिसकी रोशनी दो किलोमीटर दूर तक दिखाई पड़ रही थी। सूचना पर थाने की फोर्स सहित परसाखेड़ा फायर स्टेशन के कर्मचारी आनन-फानन मौके पर पहुंच गए। लेकिन बेकाबू हो चुकी आग पर काबू नहीं कर पाए। जिसके बाद शहर से तीन अन्य फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग बुझाने वहां पहुंची। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

नहीं पता कैसे लगी आग

आग अभी किस कारण से लगी है इसका पता नहीं चल पाया है। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बी शिफ्ट में करीब 70 से 80 कर्मचारी काम कर रहे थे। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरीके की जान का नुकसान नहीं हुआ। आग लगने के बाद पूरे फैक्ट्री एवं उसके पास बने आवासों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में फैक्ट्री परिसर के अंदर बने सभी आवास को खाली कराया गया और लोग बदहवास हालत में सड़कों पर दौड़ते दिखाई पड़े।

कर्मचारी नाश्ता करने गए थे

कई बुजुर्ग को व्हीलचेयर के सहारे फैक्ट्री परिसर से बाहर निकाला गया। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। गनीमत रही जिस समय फैक्ट्री में यह हादसा हुआ उस समय बी शिफ्ट का टी ब्रेक चल रहा था। इस वजह से अधिकतर कर्मचारी चाय नाश्ते को गए हुए थे। नहीं तो पलक झपकते ही भीषण हादसा होने में जरा भी देर नहीं लगती।