-गैस सिलेंडर और गैराज के वेल्डिंग सिलेंडर में धमाके साथ फटे

-दयालबाग सौ फुटा रोड की घटना, एक घंटे रही अफरातफरी और दहशत

आगरा। दयालबाग में एलोरा के बेसमेंट में बुधवार को ग्रीन गैस पाइप लाइन में लीकेज से फास्ट फूड ठेल के गैस सिलेंडर और कार गैराज में आग लग गई। तेज धमाके के साथ दोनों सिलेंडर फटने से इलाका दहल उठा। गैराज पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। धमाकों से व्यस्त मार्ग पर अफरातफरी और दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को किसी तरह काबू किया। जानकारी होने पर ग्रीन गैस की टीम भी पहुंच गई।

दयालबाग सौ फुटा रोड एलोरा एन्क्लेव के बेसमेंट में नगला पदी निवासी अशोक कुमार का कार गैराज है। गैस एजेंसी के सामने से ग्रीन गैस पाइप लाइन है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बुधवार को शाम करीब चार बजे ग्रीन गैस पाइप लाइन में लीकेज हो गया। इससे पास में छोले-कुचले की ठेल लगाने वाले कश्मीरा के सिलेंडर में आग लग गई। इसके बाद नाले में गैस के लीकेज से लगी आग बेसमेंट में गैराज तक पहुंच गई।

गैराज में अशोक वेल्डिंग का काम कर रहा था। वेल्डिंग मशीन के सिलेंडर ने आग पकड़ ली। लपटों ने कुछ ही देर में पूरी दुकान को चपेट में ले लिया। उधर, ठेल वाला सिलेंडर में आग लगने पर उसे छोड़कर भाग गया। उसमें विस्फोट हो गया। इसके कुछ ही देर बाद वेल्डिंग मशीन के सिलेंडर में भी धमाका हो गया। इससे दुकान का एक पिलर गिरने के साथ ही अधिकांश हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

जबरदस्त धमाकों से मार्केट में अफरातफरी और दहशत फैल गई। व्यस्त मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। मार्केट के लोग दुकानें छोड़कर भाग गए। फायर ब्रिगेड, ग्रीन गैस की टीम और टोरंट पावर टीमें मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड ने गैराज में लगी आग को बुझाया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय के अनुसार आग ग्रीन गैस पाइप लाइन में लीकेज से लगना बताई गई है। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।