- अचानक धमाके के साथ धू-धूकर जलने लगा केबल

- आयुष विंग और न्यू ओपीडी में मौजूद मरीज, तीमारदार व डॉक्टर भागे बाहर

GORAKHPUR: जिला अस्पताल के आयुष विंग के पास से गुजरे बिजली के केबल में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। इसके पहले धमाके सी आवाज हुई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। पास के आयुष विंग और न्यू ओपीडी में मौजूद मरीज, तीमारदार के साथ डॉक्टर भवन से बाहर भागे। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी।

निकली चिंगारी, फिर हुआ धमाकाम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर एक बजे करीब केबल से चिंगारी निकलनी शुरू हुई लेकिन उसे गंभीरता से नहीं लिया। कुछ ही देर बाद चिंगारी वाले स्थान पर तेज धमाका हुआ और फिर केबल में आग लग गई। इसके बाद तो वहां अफरा-तफरी मच गई। मरीज और तीमारदार भागने लगे। जैसे ही इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन को मिली, एसआईसी डॉ। डीके सोनकर मौके पर पहुंचे और तत्काल बिजली विभाग को सूचित किया। विभाग की ओर से विद्युत आपूर्ति काट दी गई। आपूर्ति कटते ही आग बुझने लगी और थोड़ी ही देर में स्थिति सामान्य हो गई। उधर मुख्य अग्निशमन अधिकारी डीके सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए। हादसे की वजह से दो घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

-------

बॉक्स

आग लगी तो बैठे कुआं खोदने

आग बुझने के बाद अग्निशमन विभाग के अफसरों ने एसआईसी कक्ष में अस्पताल के अफसरों के साथ बैठक की और अग्नि सुरक्षा इंतजाम की जानकारी ली। इस दौरान एसआईसी डॉ। दिनेश कुमार सोनकर और सीएमओ डॉ। रवींद्र कुमार ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी डीके सिंह को इंतजाम की जानकारी दी। उन्होंने अनुरोध किया कि सर्वे कराकर कमियां बताएं ताकि उसका इंतजाम किया जा सके।