- कोतवाली के झूलेलाल मार्केट में दवा गोदाम में लगी आग

आगरा. थाना कोतवाली क्षेत्र पूरी तहर से कमर्शियल बनता जा रहा है, जबकि यहां पर रिहायशी इलाका है. थाना कोतवाली के सामने रविवार देररात दवा गोदाम में भीषण आग लग गई. मौके पर जब दमकल पहुंची तो आग बुझाने में खासी दिक्कत हुई, चूंकि यहां सकरी गलियां है. आग में लाखों का रुपये का नुकसान हुआ है.

हाल ही में लिया था गोदाम

मौके पर लोगों ने बताया कि कमलानगर निवासी मोहित कुमार ने करीब एक महीने पहले खिन्नी गली, झूलेलाल मार्केट में चौथी मंजिल पर दवा गोदाम के लिए रूम किराए पर लिया था. रविवार रात गोदाम बंद था. रात करीब 12 बजे अचानक से गोदाम में आग लग गई. बिल्डिंग स्वामी ने किराएदार मोहित को सूचना दी. मोहित शहर से बाहर थे, तो उन्होंने अपने एक दोस्त को मौके पर भेजा. फायर विभाग की दमकल भी पहुंच गई, लेकिन दमकल की गाड़ी गली के अंदर नहीं जा पाई.

अन्य दुकानें बचीं

इसके बाद दमकल को बाहर रोड पर ही खड़ा किया गया और अंदर तक पाइप की व्यवस्था करनी पड़ी. गोदाम की एक चाबी बिल्डिंग स्वामी के पास थी, जिससे गोदाम का दरवाजा खोला गया. दमकल ने घंटे भर की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया. समय रहते आग को काबू करने से आग बिल्डिंग के अन्य हिस्से और दुकानों तक नहीं पहुंच गई. आग में लाखों के नुकसान का अनुमान है.

रिहायशी इलाके बने कॉमर्शियल

कोतवाली में कई ऐसे एरिया हैं, जो रिहायश के हैं फिर भी उनका यूज कमर्शियल रूप से किया जा रहा है. थाना कोतवाली के सामने भी रिहायशी इलाका है, लेकिन यूज कमर्शियल हो रहा है. कभी यहां पर आग लग जाए तो सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है. निकलने के लिए भी सुरक्षित स्थान नहीं है. सीएफओ अक्षय रंजन शर्मा के मुताबिक मौके पर जाकर मामले की जांच की जाएगी. इस बात की भी छानबीन की जाएगी कि इनके पास लाइसेंस है कि नहीं साथ ही यहां पर किस परमीशन से कॉमर्शियल यूज हो रहा है.