गोरखपुर से सवारी लेकर प्रयागराज जा रही थी बस

यूनिवर्सिटी गेट के सामने घटना, पहुंची दमकल की गाड़ी

GORAKHPUR: गोरखपुर से प्रयागराज जा रही रोडवेज की बस में शार्ट सर्किट से आग लग गई। यूनिवर्सिटी गेट के सामने हुई घटना पर ड्राइवर ने बस रोक दी। धुआं उठने पर बस में बैठी सवारियां उतरकर भागने लगी। धक्का-मुक्की के दौरान ड्राइवर सहित एक युवक मामूली रूप से घायल हो गए। यूनिवर्सिटी चौकी प्रभारी की तत्परता से फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग को काबू किया। इस दौरान करीब आधा घंटे तक अफरा-तफरी मची रही।

रेलवे स्टेशन से प्रयागराज जा रही थी बस

रविवार दोपहर कुंभ मेला की सवारियों को लेकर रोडवेज की बस प्रयागराज जा रही थी। गोरखपुर डिपो की बस लेकर ड्राइवर यूनिवर्सिटी गेट के सामने पहुंचा। तभी स्टीयरिंग के पास नीचे की तरफ से आग की लपटे नजर आई। धुआं देखकर ड्राइवर ने बस रोक दी। आग लगने की जानकारी होने पर यात्रियों में भगदड़ मच गई। बस से उतरने की जल्दी में लोग एक दूसरे को धक्का देने लगे। हादसे की आशंका में कुछ लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे। शोरगुल होने पर यूनिवर्सिटी चौकी प्रभारी बदरुद्दीन फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस की सूचना पर दमकल की दो गाडि़यां भेजी गई।

भाग निकला कंडक्टर, पुलिस करती रही तलाश

यात्रियों को सुरक्षित निकालकर आग बुझाने में सहयोग करने के बजाय कंडक्टर भाग निकला। उधर, आपाधापी में कुशीनगर, हाटा के हरपुरवा निवासी मारकंडेय दुबे सहित दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी को संभालकर आग को बुझाने में मदद की। काफी देर तक पुलिस कंडक्टर की तलाश में जुट गई। काफी देर तक उसके बारे में जानकारी नहीं मिली। बस में सवार हाईकोर्ट ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने दूसरी बस का इंतजाम करने की मांग उठाई। डिपो से दूसरी बस बुलाकर यात्रियों को प्रयागराज रवाना किया गया।