-नाथनगर में लाल झंडी दिखाकर राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी को रोका गया

BHAGALPUR/PATNA: शुक्रवार को राजेंद्रनगर-बांका डाउन इंटरसिटी 13242 के जनरल कोच में आग लग गई। कोच में धुआं भरते ही पैसेंजर्स चलती ट्रेन से कूदने लगे। नाथनगर स्टेशड्डन पर लाल झंडी दिखाकर इंटरसिटी को करीब 45 मिनट तक रोका गया। आग की वजह शॉट सर्किट बताई गई है।

पैसेंजर्स में गार्ड को दी सूचना

राजेंद्र नगर-बांका इंटरसिटी सुल्तानगंज स्टेशन से सुबह 4.25 बजे खुली थी। सुल्तानगंज स्टेशन के बाद ट्रेन का ठहराव भागलपुर है। सुबह 4.35 बजे ट्रेन जैसे ही अकबरनगर से गुजरी जनरल कोच नंबर 06440 से धुआं निकलने लगा। जिसे देखते ही पैसेंजर्स में अफरातफरी मच गई। पैसेंजर्स ने गार्ड और रेलवे को सूचना दी। तबतक ट्रेन नाथगनगर से गुजरने वाली थी। हरा सिग्नल दे दिया गया था। इसके बाद ट्रेन को नाथगनगर के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर रोका गया।

बोर्ड पर पानी रिसने से आग

इंटरसिटी में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया है। लगातार बारिश होने से ट्रेन की छत से बारिश का पानी शौचालय के पास लगे बिजली बोर्ड में आ गया था। इस कारण बोर्ड से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते कोच के कई पंखे जल गए। प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने बताया कि नाथनगर में ट्रेन का ठहराव नहीं था, ट्रेन थ्रू निकलती। धुआं निकलता देख लाल झंडी दिखाकर गाड़ी रोकी गई।