BAREILLY: चनेहटा में टेंट कारोबारी के घर में पूरा परिवार सो रहा था कि अचानक घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं उठने पर आग का पता चला तो ऊपरी मंजिल पर सो रहे लोगों ने पड़ोसियों की छत से कूदकर जान बचाई। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन एड्रेस न मिलने और रेलवे फाटक बंद होने के साथ बिना मौके पर पहुंचे ही लौट गई। आग से तीन बाइक समेत करीब फ् लाख की कीमत का सामान जलकर खाक हो गया। यदि घर का कोई भी मेंबर निचली मंजिल पर सो रहा होता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था.

 

शार्ट सर्किट से लगी आग

प्रतीक उर्फ छोटू की टेंट व लाइट की शॉप है। वह चनेहटा कैंट में परिवार के साथ रहते हैं। उनके पिता करन सिंह का दूध का कारोबार है। थर्सडे रात में घर की ऊपरी मंजिल पर छोटू, पिता करन सिंह, दो भाई रवि और सोनू और मां सो रहे थे। फ्राइडे सुबह करीब ब् बजे अचानक नीचे की मंजिल में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। कुछ देर बाद जब धुंआ निकला तो आग लगने का पता चला तो हड़कंप मच गया, जिसके बाद घर में सो रहे सभी लोगों को जगाया गया। मकान के निचले हिस्से में आग लगने से जान बचाने के लिए बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं बचा तो कोई छत से कूद गया तो कोई पड़ोसी के घर के रास्ते बाहर निकला। उसके बाद गांव वालों ने आग बुझाना शुरू किया गया।

 

रास्ते का लेकर कन्फ्यूजन

गांव वालों ने बताया कि आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड को चनेहटा पहुंचने का रास्ता बताया गया। चनेहटा का रास्ता सदर कैंट होते हुए है लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी लाल फाटक होते हुए चनेहटी के रास्ते पहुंची लेकिन चनेहटी फाटक के पास फंस गई। उसके बाद दूसरा रास्ता बताया गया। जिस जगह फायर ब्रिगेड थी, वहां लोग लेने भी पहुंचे लेकिन फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने से पहले ही गांव वालों ने आग पर काबू पा लिया।