-कटरा मानराय की प्रमोद टैक्सटाइल क्लॉथ शॉप में रात 11 बजे लगी आग

-सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यां पहुंची मौके पर

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

कटरा मानराय स्थित गुरुनानक क्लाथ मार्केट में प्रमोद टैक्सटाइल क्लॉथ शॉप में संडे रात को आग लग गई. शॉप के बगल में रहने वाले ओनर को जब आग की जानकारी हुई तो तुंरत सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाडि़यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत शुरू की, लेकिन आग तब तक विकराल रूप ले चुकी थी. काफी मशक्कत के बाद फायर ने एक घंटा में आग पर काबू पाया. तब तक शॉप में रखा कीमती कपड़ा आदि जलकर राख्ा हो गया.

100 मीटर पहले ही फंस गई फायर टेंडर

कटरा मानराय निवासी प्रमोद की प्रमोद टेक्सटाइल नाम से बड़ा बाजार में ही शॉप है. रात करीब 11 बजे अचानक शॉप से धुआं निकालता देख आसपास के लोगों ने प्रमोद को सूचना दी. सूचना मिलते ही उन्होंने तुरंत फायर स्टेशन को फोन किया. फोन पर सूचना मिलते ही फायर स्टेशन से छोटा टेंडर मौके पर पहुंचा, लेकिन वह आग पर काबू पाने में नाकाम रहा. तब तक बाउजर और सीबीगंज से भी फायर टेंडर मंगा लिया, लेकिन बाउजर और फायर टेंडर संकरी गली होने के कारण मौके से सौ मीटर पहले ही फंस गया. इसके बाद पाइप डालकर किसी तरह आग बुझाने का काम शुरू किया गया. सूचना पर एसपी सिटी अभिनंदन सिंह और सीओ फ‌र्स्ट कुलदीप भी मौके पर फोर्स के साथ पहुंच गए. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इसके बाद भी शॉप में आग सुलगती रही, जिसे बुझाने के लिए फायर टेंडर को दोबारा पानी लेकर आना पड़ा.

नहीं हो सका नुकसान का आंकलन

शॉप में लगी आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड ने किसी को शॉप में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी. क्योंकि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी उसकी छत से सीमेंट भी छूटकर गिरने लगा था. वहीं शॉप ओनर का कहना है कि शॉप में कुछ भी नहीं बचा है, लेकिन नुकसान कितने का हुआ है इसका आंकलन अभी नहीं किया गया है.