मोदी पिचकारी के साथ मुखौटे भी डिमांड में, इंग्लिश कलर की है ज्यादा डिमांड

रंग, गुलाल, पिचकारी, गुब्बारों समेत पटाखों की रेंज 50 रूपये से 500 रूपये के बीच

Meerut। होली का त्योहार बामुश्किल 11 दिन दूर है। ऐसे में बाजार में होली की खुमारी नजर आने लगी है। इस बार होली पर भी पटाखों का क्रेज भी देखने को मिलेगा। हालांकि रंगों और गुलाल का बाजार भी पूरी तरह रंगीन हो चुका है। इतना ही नहीं मोदी फेस वाली पिचकारी और मुखौटों की भी खासी डिमांड मार्केट में है।

होली के पटाखों का क्रेज

पिचकारी, गुब्बारों, रंगों और गुलाल के साथ ही होली के पटाखों का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। दरअसल, होली के इन पटाखों की खासियत ये है कि इन्हें जलाने पर धमाका नहीं बल्कि विभिन्न रंगों का गुलाल वाला गुबार निकलेगा। यूं तो बाजार में होली के पटाखे पहली बार आए हैं लेकिन लोग इनकी जमकर ्रखरीदारी कर रहे हैं। इन पटाखों का रेट 20 रूपये से लेकर 100 रूपये तक है। साथ ही इन पटाखों में तीन तरह के डिजाइन बाजार में मौजूद हैं।

बर्फ के गुब्बारे

गुब्बारे में पानी भरकर फेंकना अब पुरानी बात हो गई है। इस बार गुब्बारों से पानी की जगह बर्फ निकलेगी, खास बात यह होगी कि इसे बच्चे मिनटों में तैयार कर सकते हैं। इस बर्फ की बॉल बनाकर भी एक-दूसरे के ऊपर फेंकी जा सकती है। बच्चे इस ऑर्टिफिशियल बर्फ को लेकर खासे उत्साहित हैं। छिपी टैंक पर आंनद पिचकारी वाले आनंद बंसल ने बताया कि उनके यहां ये गुब्बारे 10 रुपये से लेकर 50 रूपये के बीच मिल रहे हैं।

पिचकारी और मुखौटो में दिखेंगे मोदी

इस बार होली के लिए सजे बाजार में मोदी फेस की पिचकारी और म़ुखौटों की भी खासी डिमांड है। मोदी पिचकारी की रेंज 50 रूपये से लेकर 500 रुपये तक है तो वहीं मुखौटों का रेट 20 रुपये से लेकर 100 रुपये तक है। वहीं बच्चों के लिए कार्टून वाली पिचकारियों की आकर्षक रेंज भी बाजार में मौजूद है। इसमें डॉरीमोन, मोटू-पतलू, स्पाइडर मैन, बार्बी और टैंक पिचकारी शामिल हैं। सदर बाजार स्थित लक्की शॉपिंग सेंटर वाले कुलदीप सिंह ने बताया कि बच्चों को कार्टून वाली पिचकारी बहुत पसंद आ रही है, जिनकी रेंज 15 रुपये से लेकर 500 रूपये के बीच है।

इंग्लिश कलर की डिमांड

इस बार होली के रंग और गुलाल को लेकर लोगों की पसंद में बदलाव दिख रहा है। पहले जहां सामान्य लाल, पीला, नीला और हरा रंग पसंद किया जाता था। इस बार लेमन ग्रीन, आरेंज, लाइट पिंक, रॉयल ग्रीन और आसमानी रंग की मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड है। देखने में ये सामान्य रंगों से काफी अलग हैं। इसी के चलते ये लोगों की पहली पंसद बन रहे हैं। आबूलेन पर रामा शर्मा पिचकारी व रंगों वाले ने बताया कि इस बार इंग्लिश कलर ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। उनके पास विभिन्न कंपनी के 50 रूपये से लेकर 300 रूपये तक रंग मौजूद हैं।