छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: स्टील सिटी के मानगो थाना क्षेत्र के बैंकुठनगर, पारसनगर और गौड़ बस्ती में बुधवार को अपराधियों की सर्च करने पहुंची पुलिस टीम को देखकर डरे अपराधियों ने पुलिस पर फाय¨रग कर दी। एक राउंड फाय¨रग के बाद अपराधी वहां से भागने लगे, जवाब में पुलिस टीम ने फायरिंग की। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस टीम ने भाग रहे अपराधियों में दो लोगों को दौड़कर पकड़ लिया। जबकि एक साथी भाग गया। पुलिस ने दोनों अपराधियों की पहचान सूरज उर्फ माधव सिंह और सन्नी यादव के रूप में हुई है। दोनों के पास से चार पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए गए हैं। फरार अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सर्च कर रही है।

मंगलवार को भी हुई थी फाय¨रग

मानगो पोस्ट आफिस रोड (बैंकुठनगर रोड नंबर एक) निवासी अमर ठाकुर (जो जेल में बंद है) के घर पर मंगलवार को सूरज उर्फ माधव सिंह, सन्नी यादव और राहुल सिंह ने फाय¨रग की थी। गोली घर की दीवार पर लगी थी। इससे पहले सुनील यादव के घर पर भी फाय¨रग की गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस का एक खोखा बरामद किया था। सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद पुलिस को पता चला था कि फाय¨रग की इन घटनाओं को राहुल, सूरज व सन्नी ने अंजाम दिया है।

मिली थी सूचना : एसएसपी

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अपराधियों के बैंकुठनगर के वास्तुविहार के पीछे नदी किनारे होने की सूचना मली थी। घेराबंदी करने पर अपराधी बादशाह मैदान की तरफ भागे इन्हें वहीं घेर लिया गया। जब पुलिस गौड़ बस्ती चटाई कालोनी पहुंची तो अपराधियों ने फाय¨रग कर दी। जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी फायरिंग करनी पड़ी। सूरज मानगो के आदर्श नगर रोड नंबर चार में रहता है। वो मूल रूप से बिहार के अरवल जिले के पालीगंज थाना क्षेत्र के रानीपुर का रहने वाला है। सन्नी मानगो के गुरुद्वारा रोड पर रहता है।

इलाके में दहशत का माहौल

पुलिस और अपराधियों के बीच फाय¨रग की घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उनकी बहू छत पर थी। देखा कि अपराधी पुलिस पर फाय¨रग कर भाग रहे हैं। पुलिस ने जवाब में फाय¨रग की। राहुल सिंह नाम का अपराधी भाग गया।

बिहार से 50 हजार में लाया था पिस्टल

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि राहुल सिंह बिहार से 50 हजार रुपये में चार देशी पिस्टल लाया था। उसका इरादा अपने विरोधियों प्रदीप सिंह और अमर ठाकुर गिरोह के गुर्गो के खिलाफ घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाना था। ये लोग प्रदीप सिंह की हत्या की भी प्लानिंग कर रहे थे। इसके अलावा, ये बदमाश लूटपाट की घटना को भी अंजाम देने का प्लान बना रहे थे। इनके पकड़े जाने से भविष्य में होने वाली इन घटनाओं पर रोक लगी है।

पहले जेल जा चुके हैं राहुल व सूरज

एसएसपी ने बताया कि राहुल सिंह और सूरज उर्फ माधव सिंह पहले भी जेल जा चुके हैं। राहुल फाय¨रग के मामले में और सूरज मारपीट के मामले में जेल गया है। सन्नी के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है। लेकिन, वो इन दिनों अपराधी राहुल के साथ घूम कर और घटनाओं को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा था।

पुलिस टीम को 10 हजार का पुरस्कार

एसएसपी अनूप बिरथरे ने घटना के 24 घंटे के अंदर सन्नी व सूरज को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है। एसएसपी ने मानगो थाना प्रभारी अरुण महाथा को रुपयों से भरा लिफाफा देकर पुरस्कृत किया।