- माइक्रो डिपार्टमेंट के डिप्टी मैनेजर की लाइसेंसी रिवाल्वर से चली गोली

- बाल बाल बचे अफसर, फाइलों में जा लगी गोली

LUCKNOW: हजरतगंज स्थित भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) के मंडलीय कार्यालय में गोली चलने से हड़कंप मच गया। कार्यालय के फस्ट फ्लोर पर स्थित माइक्रो इंश्योरेंस डिपार्टमेंट के डिप्टी मैनेजर के लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चली थी। हादसे के समय ऑफिस में दर्जनों लोग मौजूद थे, शुक्र है गोली किसी को नहीं लगी। अफसर की सीट के ठीक पीछे फाइलों से लदी टेबल में जा धंसी। एलआईसी ऑफिस में फायरिंग की सूचना पाकर हजरतगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक डिप्टी मैनेजर वहां से खिसक लिए।

चल रहा था एनुअल फंक्शन

हजरतगंज स्थित तीन मंजिल एलआईसी ऑफिस में गुरुवार को 60वां वार्षिक उत्सव कार्यक्रम चल रहा था। एलआईसी बिल्डिंग के फस्ट फ्लोर पर सेल्स डिपार्टमेंट का ऑफिस है और सेकेंड फ्लोर पर माइक्रो इंश्योरेंस का डिपार्टमेंट है। दोपहर करीब तीन बजे माइक्रो इंश्योरेंस के डिप्टी मैनेजर एचडी वर्मा फस्ट फ्लोर पर स्थित प्रशासनिक अफसर एएस श्रीवास्तव से मिलने गए थे। हादसे के समय वह प्रशासनिक अफसर के केबिन में बैठे हुए थे। प्रशासनिक अफसर एएस श्रीवास्तव ने बताया कि डिप्टी मैनेजर एचडी वर्मा ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर को दिखाने के लिए उनकी टेबिल पर रखा था लेकिन सेफ्टी लॉक बंद न होने पर अचानक फायर हो गया।

मच गया हड़कंप

अचानक चली गोली सीधे प्रशासनिक अफसर के पीछे फाइलों से लदी टेबल में जा धंसी। जिससे पूरे ऑफिस में दहशत फैल गई। हादसे के बाद डिप्टी मैनेजर लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर मौके से नदारत हो गए। ऑफिस में फायरिंग की सूचना पाकर हजरतगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन मामला ऑफिस से जुड़ा होने के चलते शिकायत दर्ज नहीं कराई गई।

सुरक्षा पर गंभीर सवाल

सरकारी ऑफिस में लाइसेंस आ‌र्म्स लेकर जाने और फायरिंग के मामले में सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए है। इसमें डिप्टी मैनेजर अपने साथ लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर आते थे इसकी जानकारी क्या उच्च अधिकारियों को दी थी? लाइसेंसी रिवाल्वर का ऑफिस में प्रदर्शन करने पर डिप्टी मैनेजर के खिलाफ डिपार्टमेंट कोई कार्रवाई करेगा? गोली चली लेकिन कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन विभाग ने इस मामले को क्यों दबाया? पुलिस को सूचना दिए डिप्टी मैनेजर मौका ए वारदात से क्यों गायब हो गए? ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब न तो पुलिस के पास है और न ही एलआईसी अधिकारियों के पास।