नवाबगंज थाने से थोड़ी दूर पर ही हुई घटना
ALLAHABAD: नवाबगंज थाने से कुछ दूर स्थित टोल प्लाजा पर गुरूवार दोपहर बोलेरो सवार बालू माफियाओं ने टोलकर्मी धीरज तिवारी को गोली मार दी। गोली की आवाज सुन वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गई। जबतक टोल प्लाजा के अन्य कर्मी पहुंचे हमलावर फरार हो चुके थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने प्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पूछताछ के लिए दो संदिग्ध भी हिरासत में लिए गए हैं।

बोलेरो सवार थे हमलावर
क्षेत्र के धरणीधर का पुरा गांव निवासी धीरज तिवारी (24) पुत्र ब्रहमचारी तिवारी टोल प्लाजा पर सुपरवाइजर के पद पर है। गुरूवार दोपहर लगभग तीन बजे एक ओवरलोड बालू लदा ट्रक टोल प्लाजा पर पहुंचा। चालक रांग साइड से ट्रक निकालना चाहता था। टोलकर्मी धीरज ने इसका विरोध किया तो चालक तैश में आकर बहस करने लगा। इतने में ट्रक चालक ने फोन कर साथियों को बुला लिया। बोलेरो से पहुंचे उसके साथी धीरज से हाथापाई करने लगे। इस बीच बोलेरो सवार एक अन्य युवक ने तमंचे धीरज को गोली मार दी। गोली की आवाज सुन वहां मौजूद अन्य यात्रियों में दहशत फैल गई। जब तक अन्य टोलकर्मी मौके पर पहुंचते बोलेरो सहित हमलावर फरार हो गए। मौके पर पहुंची नवाबगंज पुलिस ने घायल धीरज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई। टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

नेशनल हाइवे के ढाबों पर हमलावरों की तलाश में दबिश जारी है। पास के ही एक ढाबे पर दो युवकों को संदिग्ध दशा में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बालू का कारोबार करने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही उनसे भी पूछताछ की जाएगी। हमलावर कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा।

जितेन्द्र गिरी, सीओ सोरांव