- गंजिंग कार्निवाल के एक साल पूरा होने पर आयोजित होंगे कई रंगारंग कार्यक्रम

- मेमोरी ऑफ हजरतगंज की फोटो प्रदर्शनी का आयोजन, दिया जाएगा बेस्ट प्राइज

- बेस्ट सेल्फी अवार्ड के साथ वॉल राइटिंग का किया जाएगा आयोजन

LUCKNOW: शहरी जिंदगी की भागम भाग के बीच चंद पलों का सकून देने वाला गंजिंग कार्निवाल 22 मई को अपनी पहली वर्षगांठ मनाने जा रहा है। ठीक एक वर्ष पहले 24 मई 2015 को गंजिंग कार्निवाल की शुरुआत की गई थी। पहली वर्षगांठ के अवसर पर प्रशासन ने 22 मई को होने वाले गंजिंग में कई यादगार और विशेष कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है। इस बार गंजिंग की थीम जल संचयन होगी।

कॉफी टेबल बुक का होगा विमोचन

मेगा गंजिंग कार्निवाल की पहली वर्षगांठ पर हजरतगंज और गंजिंग से जुड़े पहलुओं पर कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जाएगा। डीएम राजशेखर ने बताया कि 22 मई को होने वाले गंजिंग में मेमोरी ऑफ हजरतगंज पर एक फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। फोटो प्रदर्शनी में बेस्ट थ्री को अवॉर्ड भी दिया जाएगा। जिसमें पहला इनाम दस हजार, दूसरा पांच हजार और तीसरा तीन हजार रुपये की राशि होगी। फस्ट एनिवर्सरी लखनऊ के अलग-अलग फील्ड से जुड़े उन लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा जो गंजिंग कार्निवाल से जुड़े रहे हैं। दस मिनट का एनिवर्सरी वीडियो क्लिप भी दिखाई जाएगी।

डिफरेंट मूड में सजाया जाएगा गंज को

एडीएम पूर्वी निधि श्रीवास्तव ने बताया कि फस्ट एनिवर्सरी पर हजरतगंज को डिफरेंट मूड से सजाया जाएगा। एलईडी लाइटिंग की रोशनी से बिल्कुल अलग नजर आएगा हजरतगंज। इसके अलावा बेस्ट सेफ्टी अवॉर्ड भी होगा। जल संचयन के साथ पानी की बर्बादी रोकने के लिए वीडियो शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके अलावा स्पेशल इवेंट में एक्ट, रॉक स्टार परफॉर्मेश, बॉलीवुड सिंगर और स्पेशल बैंड परफॉर्म करेगा। इसके अलावा फूड स्टॉल, फन जोन का भी आयोजन किया जाएगा। प्रशासन ने बॉलीवुड के कई स्टार से भी संपर्क किया है। उम्मीद है कि कई स्टॉल के नाम पर जल्द ही मोहर लग जाएगी।