- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के डेंगू वार्ड में चल रहा इलाज

- प्राइवेट पैथालॉजी ने दी डेंगू की रिपोर्ट, दोबारा कराई जा रही जांच

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : सिटी में मच्छर कहर बरपाने को तैयार हैं। गोलघर में रहने वाले दीपक मंडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती हुए। उनका इलाज डेंगू वार्ड में चल रहा है। डेंगू होने की पुष्टि एक प्राइवेट पैथालॉजी ने की हैं। हालांकि डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल इसे सस्पेक्टेड केस मान कर मरीज का दोबारा टेस्ट करा रहा है। डेंगू का केस सामने आते ही हेल्थ डिपार्टमेंट एलर्ट हो गया है।

प्राइवेट पैथालॉजी की जांच में मिला डेंगू

मंडे को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में डेंगू से पीडि़त एक मरीज को भर्ती किया गया। गोलघर एरिया में रहने वाले दीपक को पिछले कुछ दिनों से लगातार बुखार आ रहा था। उसने एक प्राइवेट पैथालॉजी में इसकी जांच कराई। जांच में पैथालॉजी ने डेंगू की पुष्टि की जिसके बाद दीपक को इलाज के लिए डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के एसआईसी की मानें तो पेशेंट की दोबारा जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट?के बाद ही दीपक को डेंगू का पेशेंट माना जाएगा।

जांच में मिल चुके हैं लार्वा

हेल्थ डिपार्टमेंट ने पिछले दिनों कई एरियाज में जांच की थी। जांच में कुछ एरिया में डेंगू के लार्वा मिले थे। इनमे गुलरिहा एरिया के कुछ गांव और टीपी नगर का कुछ हिस्सा शामिल था। लार्वा मिलने के बाद डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की तरह से अलर्ट जारी करते हुए एक अभियान भी चलाया गया था। जिसमें लोगों कों डेंगू के बचाव के उपाय के साथ दवाइयां भी वितरित की गई थी। अचानक डेंगू का पेशेंट मिलने से हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। जांच रिपोर्ट के बाद पुष्टि होने पर इस तरह के प्रोग्राम को दोबारा चलाया जा सकता है।

प्राइवेट पैथालॉजी ने डेंगू की रिपोर्ट दी है। मरीज को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया हैं। हालांकि मरीज की डिस्ट्रिक्ट हॉपिस्टल में दोबारा जांच कराई जा रही है। अभी इसे सस्पेक्टेड केस माना जा रहा है।

डॉ। एचआर यादव, एसआईसी, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल