-एएन कॉलेज में स्टूडेंट्स को मिले 35 मिनट एक्स्ट्रा समय

patna@inext.co.in

PATNA: इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू होते ही बिहार बोर्ड समय पालन को लेकर कितने गंभीर है यह बात सामने आ गई. दरअसल बुधवार को प्रथम पाली की परीक्षा दोपहर 12.45 बजे खत्म होनी थी लेकिन 1.20 बजे खत्म हुई. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जब तहकीकात किया तो पता चला परीक्षा 10 मिनट लेट शुरू हुई थी. जबकि बीएन कॉलेजिएट स्कूल में जांच के दौरान एक मोबाइल जब्त की गई.

देर से शुरू हुई परीक्षा

इंटर की वार्षिक परीक्षा 2019 के पहले दिन एएन कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर दोपहर 12.45 बजे खत्म होने वाली जीव विज्ञान की परीक्षा 1.20 बजे खत्म हुई. नाम नहीं छापने की शर्त पर परीक्षा देकर बाहर निकले स्टूडेंट्स ने बताया कि सुबह 9.30 की बजाय 9.40 बजे परीक्षा शुरू हुई. स्टूडेंट्स के निवेदन पर परीक्षकों ने 10 मिनट एक्स्ट्रा समय दिया. जो धीरे-धीरे बढ़ता चला गया.

बाहर पैरेंट्स होते रहे परेशान

परीक्षा देर से खत्म होने से दूर-दराज से आने वाले स्टूडेंट्स के पैरेंट्स कॉलेज के बाहर बच्चों के इंतजार में परेशान रहे. दानापुर से अपने बच्चे को परीक्षा दिलाने पहुंचे पैरेंट चंदन मिश्रा ने बताया कि बिहार बोर्ड की लापरवाही के चलते ऑफिस जाने में लेट हो गया हूं. अगर इसी तरह रोज परीक्षा लेट हुई तो पैरेंट्स की परेशानी बढ़ जाएगी.

60 स्टूडेंट्स निष्कासित

पहले दिन दोनों पालियों में बिहार में 60 स्टूडेंट्स परीक्षा से निष्कासित हुए. जिसमें औरंगाबाद में 13, गया में 10, नवादा 7, अरवल 2, वैशाली 3, सीवान 1, मधुबनी 1, सहरसा 1, बांका 2, नालंदा 10, छपरा 6, आरा 1 और जमुई से 3 स्टूडेंट्स समेत अन्य शामिल हैं.

जांच करने पहुंचे डीएम

दोनों पालियों में डीएम कुमार रवि, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने केन्द्रों पर जाकर औचक निरीक्षण किया और सभी केन्द्रों पर विधि व्यवस्था, वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति, दंडाधिकारियोंकी उपस्थिति और परीक्षा संचालन की व्यवस्था का जायजा लिया.