-मेडिकल की तैयारी कर रही थी छात्रा

-रिपोर्ट के लिए 15 दिन से लगा रही थी चक्कर

- अफसरों ने दर्ज कराया छात्रा का केस

LUCKNOW: मेडिकल की तैयारी कर रहे युवक ने अपनी ही दोस्त के साथ शादी का झांसा देकर तीन साल तक शारीरिक संबंध बनाये। छात्रा ने शादी का दबाव बनाया तो दूरी बना ली। आखिरकार 15 दिनों की दौड़भाग के बाद हजरतगंज पुलिस ने पीडि़त छात्रा का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

कानपुर में दोस्ती

निशातगंज की सुमन (बदला नाम) 2013 में कानपुर स्थित एक हॉस्टल में रहकर कोचिंग कर रही थी। उसी कोचिंग में मिर्जापुर के अदलहापुर पुरैनी आचितपुर निवासी आत्म प्रकाश यादव उर्फ अभय उर्फ बॉबी भी पढ़ता था। दोनों के बीच दोस्ती हो गई और अभय ने शादी के लिए प्रस्ताव भी दिया था। अभय ने अपने परिवार वालों से भी बात कराई थी। पीडि़ता ने बताया कि 2015 में दोनों पढ़ाई के लिए लखनऊ वापस आ गए। सुमन मेडिकल की तैयारी करने लगी और हजरतगंज स्थित एक कोचिंग में एडमिशन ले लिया जबकि अभय बनारस चला गया। दोनों के बीच मोबाइल पर बात होती थी। सुमन ने बताया कि अक्सर वह लखनऊ आता था और गोमती नगर में रहने वाले एक दोस्त के कमरे में मुलाकात करता था। शादी की बात कहकर कई बार उसने संबंध भी बनाए। शक न होने इस लिए वह अपनी मां और बहन से बात भी कराता था। इस बीच कुछ दिनों से अभय ने सुमन से दूरी बनाना शुरू कर दिया। अभय के दोस्तों से सुमन ने संपर्क किया तो पता चला कि उसकी शादी होने वाली है।

15 दिन से लौटा रही थी पुलिस

हजरतगंज महिला थाने शिकायत लेकर पहुंची सुमन को पुलिस पिछले 15 दिनों से टरका रही थी। आरोप है कि हर बार महिला थाने की पुलिस यह कहकर लौटा देती थी कि घटनास्थल उनके क्षेत्र में नहीं है। शनिवार को सुमन अपने पिता के साथ केस दर्ज कराने पहुंची थी।

मुखिया का आदेश ताक पर

एक तरफ शुक्रवार को डीजीपी आगरा में महिला अपराध पर समीक्षा कर लापरवाही बरतने पर थानेदारों की खैर नहीं का निर्देश दे रहे थे और वहीं राजधानी में महिला थाने में रेप पीडि़ता को बिना केस दर्ज किए लौटा दिया गया। यहीं नहीं पिता के साथ हजरतगंज थाने पहुंची पीडि़ता सुमन से एसएसआई और महिला थानेदार ने अभद्रता भी की। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचने पर महिला थानेदार ने आनन फानन में केस दर्ज कर लिया।