- गुडंबा थाने बेटी गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराने के गयी मां को दारोगा का अजीबो गरीब फरमान

- एसएसपी की फटकार पर दस दिन बाद दर्ज किया केस

LUCKNOW: महिला अपराध और सुरक्षा को लेकर सरकार जितनी संजीदा है, इसकी बानगी शुक्रवार को गुडंबा थाने में देखने को मिली। यहां बेटी गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे पीडि़त मां को दारोगा ने कहा कि पहले कसम खाओ की बेटी गायब हुई है तभी रिपोर्ट दर्ज की जायेगी। कसम खाने के बाद भी पीडि़त को गुडंबा और विकास नगर थाने के चक्कर काटने पड़े। एसएसपी की फटकार के बाद गुडंबा पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं की।

बकाया सैलरी लेने गई थी

जानकीपुरम् सेक्टर एच गुडंबा निवासी जय देव (बदला नाम) परिवार समेत रहते हैं। फुटपाथ पर दुकान लगा कर जीवन यापन करते हैं। जय देव की पत्नी सीमा (बदला नाम) के अनुसार उनकी कक्षा दस पास बेटी रागिनी (बदला नाम) बटहा सबौली सेक्टर एन विकास नगर स्थिति एक कंपनी में सेल्स ग‌र्ल्स थी। सीमा ने बताया कि रागिनी ने कंपनी के मालिक धर्मेन्द्र के ऑफिस में फरवरी से मई तक काम किया। उसके बाद उसने वहां काम छोड़ दिया था, लेकिन उसका एक महीने का वेतन बाकी था। बाकी वेतन लगातार वह धर्मेन्द्र से मांगती रहती थी, लेकिन वह बहाना बना कर टरका देता था। नौ अगस्त शाम करीब चार बजे धर्मेन्द्र सिंह यादव का फोन आया और उसने कहा था कि कुर्सी रोड स्थिति गायत्री मन्दिर के पास खड़ा हूं। बाकी सैलरी लेने की बात कहकर रागिनी को बुलाया था। सैलरी लेने निकली और वह वापस नहीं लौटी।

सीमा विवाद में फंसा मामला

पीडि़त जयदेव ने बताया कि जब देर शाम तक बेटी घर वापस नही लौटी। काफी तलाश के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने पत्नी के साथ गुडंबा थाने पहुंचे तो वहां पर तैनात एसएसआई से पूरी घटनाक्रम की जानकारी दी। गुडंबा पुलिस ने घटना स्थल विकास नगर की बात कहकर टरका दिया। विकास नगर थाने पहुंचने पर वहां की पुलिस ने गुडंबा का मामला बताकर वापस भेज दिया।

आग बबूला हो गया थानेदार

सीमा ने बताया कि बेटी के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज न होने पर वह बीते बुधवार को वह अपने पति के साथ एसएसपी से मिली। एसएसी मंजिल सैनी ने पीडि़त पक्ष की फरियाद सुनकर गुडंबा थानेदार को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। सीमा के मुताबिक गुरुवार की सुबह वह पति थाने पहुंचे, तो वहां मौजूद वहीं एसएसआई देखते ही आग बबूला हो गया। एसएसपी से शिकायत करने का आरोप लगाकर काफी भला बुरा कहा। बकौल सीमा दरोगा ने कहा कसम खाओ कि तुम्हारी बेटी मेरे थाना क्षेत्र से गायब हुई है, तभी मुकदमा लिखा जाएगा। दारोगा के तर्क से परेशान पीडि़त पिता ने एसएसपी को फोन कर एसएसआई की करतूत के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद एसएसपी कड़ी फटकार लगाई और तत्काल रिपोर्ट दर्ज की गई।