RANCHI : पिछले तीन दिनों से बार-बार पावर कट और लोड शेडिंग ने लोगों को परेशान कर रखा है। चिलचिलाती गर्मी से शहरवासी उतने परेशान नहीं हैं, जितनी बिजली की अनियमित आपूर्ति से झेल रहे हैं। मंगलवार को भी रांची जिले के तीनों ग्रिड से फुल लोड बिजली मिलने के बाद भी कई इलाकों व मुहल्लों में घंटों बिजली गुल रह रही।

मेंटनेंस के नाम पर काटी जा रही बिजली

मंगलवार को रांची सर्किल को 250 मेगावाट बिजली की आपूर्ति हुई, लेकिन बिजली विभाग ने मेंटनेंसे के नाम पर चार से छह घंटे तक बिजली काटी रखी। सुबह दस से लेकर दोपहर दो बजे तक मोरहाबादी, कुसूम बिहार, करमटोली, बुटी मोड, कोकर, लालप़र, रातू रोड सहित राजधानी के कई इलाकों में बिजली गुल रही। इतना ही नहीं, कई इलाकों में भी बिजली की आंखमिचौली जारी रही, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

समर एक्शन प्लान फ्लॉप

झारखंड ऊर्जा वितरण निगम ने गर्मी में बिजली आपूर्ति को नियमित बनाए रखने के लिए समर एक्शन प्लान तैयार किया था। इस प्लान के तहत राज्य भर के सभी बिजली सर्किल के जूनियर इंजीनियर को कहा गया था कि वे अपने सर्किल में बिजली की पूरी स्थिति और ट्रांसफार्मर व तार की जानकारी हेडक्वार्टर को दें, ताकि समय रहते बिजली आपूर्ति में आनेवाली बाधाओं को दूर किया जा सके। लेकिन, गर्मी गुजरने को है, बिजली सप्लाई इस दौरान हमेशा बाधित रही। इससे साफ जाहिर होता है कि समर एक्शन प्लान पूरी तरह फ्लॉप रहा।