PRAYAGRAJ: जिला न्यायालय में बुधवार को करंट की चपेट मे आए पांच मजदूरों को एक मजदूर ने अपने गमछे के सहारे बचा लिया। पांचवीं मंजिल के पीछे लॉक-अप के पास निर्माण कार्य चल रहा है। मजदूरों द्वारा पिलर बनाने के लिए ड्रिल मशीन से गड्ढे बनाये जा रहे थे। ड्रिलिंग के दौरान अंडरग्राउंड केबल कट गई और लोहे की तिपाई में करंट फैल गया। इससे वहां काम कर रहे पांच मजदूर चपेट में आ गए। एक अन्य मजदूर की निगाह उस पर पड़ी। उसने तुरंत अपना गमछा उन मजदूरों के गले में फंसाकर मजदूरों को खींच लिया। वहां मौजूद अधिवक्ताओं ने तुरंत करंट की चपेट में आए मजदूरों को तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल पहुंचाया। घटना के वक्त कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था।

कर्नलगंज थाना अंर्तगत जिला कचहरी परिसर में एक बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा था। निर्माणाधीन बिल्डिंग के नीचे हाईटेंशन तार पहले से बिछा हुआ था। जब मजदूर पाइलिंग का काम कर रहे थे तभी सरिया तार से टकरा गया। पाइलिंग का काम रहे अब्बा साली (21) पुत्र हैदर अली, हसन अली (32) पुत्र अरशद अली, अबुजर (28) पुत्र शयाब अली, आज़ाद अली (35) पुत्र सौरब अली, इलियास अली (20) पुत्र अबू तालिब, यूसुफ अली (25) पुत्र फजल अली झुलस गए। सभी मजदूर मालदा वेस्ट बंगाल के रहने वाले है। इनमें से अबुजर, इलियास की हालत गंभीर है।

बेड पड़ा कम, जमीन पर इलाज

बेली अस्पताल के ट्रामा सेंटर जैसे ही घायल पहुंचे तो बेड कम होने के कारण जमीन पर ही इलाज किया जा रहा था। घायल जमीन पर पड़ा रहा। उसको जमीन पर लेटा कर ग्लूकोज लगाया जा रहा था। अस्पताल के अंदर बेड तक की सुविधा उपलब्ध नहीं है।