ranchi@inext.co.in
RANCHI: खूंटी पुलिस और 209 कोबरा की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. खूंटी-चाईबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव थाना क्षेत्र में पीएलएफआई के पांच नक्सलियों को सीआरपीएफ की टीम ने मार गिराया है. पुलिस ने तीन नक्सलियों के शव को भी बरामद कर लिया है. वहीं, एक को गिरफ्तार भी किया है. मारे गए नक्सलियों के पास से पुलिस ने 2 एके 47 राइफल, एक रेगुलर राइफल, दो पिस्टल सहित कई हथियार बरामद किए हैं.

मिली थी गुप्त सूचना
खूंटी चाईबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव के पास पीएलएफआई नक्सलियों के जमा होने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद खूंटी पुलिस और कोबरा के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. फिलहाल पुलिस ने तीन नक्सलियों के शव को बरामद किया और अन्य नक्सलियों के शव की बरामदगी के पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है. साथ ही जो शव मिला है, पुलिस उसकी पहचान करने में जुटी है. इस ऑपरेशन का नेतृत्व अवर पुलिस अधीक्षक अनुराग राज और खूंटी के एसडीपीओ कुलदीप कर रहे थे. इसमें 209 कोबरा की दो टीम भी शामिल थी. घना जंगल होने की वजह से अभी तक शव को मुख्यालय नहीं लाया गया है.

प्रभु सहाय बोदरा दस्ते से मुठभेड़
झारखंड पुलिस के आईजी अभियान आशीष बत्रा ने कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह से नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई चल रही है. मुठभेड़ में कोबरा, सैप और खूंटी पुलिस के जवान शामिल थे. इसमें जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया है, साथ ही 2 नक्सली घायल भी हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ दो लाख का इनामी नक्सली प्रभु सहाय बोदरा के दस्ते के साथ हुआ है. वहीं, पुलिस ने नक्सलियों के शव की पहचान उनके परिजनों से कराई है.