- अधिक रिपोर्टिग वाले एरिया में की जाएगी एंबुलेंस की तैनाती

ALLAHABAD: एंबुलेंस की कमी से जूझ रहे इलाहाबाद को शासन ने पांच नई एंबुलेंस प्रदान कर बड़ी राहत प्रदान की है। इसके बाद मरीजों को सही समय पर इलाज मुहैया कराने की स्वास्थ्य विभाग की मुहिम को काफी लाभ मिलेगा। मरीजों की संख्या को देखते हुए विभाग की ओर से लंबे समय से अतिरिक्त एंबुलेंस की मांग की जा रही थी। इन्हें अधिक रिपोर्टिग वाले इलाकों में तैनात किया जाएगा।

मरीज तत्काल पहुंचेंगे हॉस्पिटल

अभी तक 46 की संख्या में 102 एंबुलेंस मौजूद थीं। पांच एंबुलेंस मिलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 51 पहुंच गई है। इसके अलावा 108 एंबुलेंस की संख्या 30 हैं। कुल मिलाकर जिले में 81 एंबुलेंस चल रही हैं। सीएमओ डॉ। पदमाकर सिंह का कहना है कि मैटरनिटी मामलों के लिए चलाई जा रही 102 एंबुलेंस की कमी के चलते मरीजों को भरपूर लाभ नहीं मिल पा रहा था। इनकी संख्या बढ़ाए जाने की मांग लंबे समय से चल रही थी। अब नई एंबुलेंस को मरीजों के अधिक रिपोर्टिग वाले इलाकों में तैनात किया जाएगा। जिससे उन्हें भरपूर इलाज का लाभ मिल सके।

अक्सर हो जाती है कमी

इलाहाबाद में एंबुलेंस की कमी हमेशा बनी रहती है। जिसका बड़ा कारण यहां माघ मेला समेत दूसरे बड़े आयोजनों का होना है। इसके अलावा इलाहाबाद हाईकोर्ट, विभिन्न मुख्यालयों की वजह से आए दिन सचिव व मंत्री स्तर के माननीयों का आना जाना लगा रहता है। उनके प्रोटोकॉल में एंबुलेंस लगाई जाती है। इस कारण से भी अतिरिक्त एंबुलेंस की लंबे समय से मांग चल रही थी।