रामबान/जम्मू (पीटीआई)। जम्मू-किश्तवाड़ हाईवे पर रामबन के बटोट में पांच आतंकवादी एक घर के अंदर में घुस गए थे, जिनमें से तीन आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया है। वहीं, मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। बता दें कि शनिवार सुबह सेना की एक टीम पर हमला करने के बाद सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। अधिकारियों का कहना है कि ग्रेनेड हमला करने के बाद पांचों आतंकी एक घर में घुस गए और सुरक्षाबलों ने उनका पीछा करते हुए घेर लिया है। बताया जा रहा है कि आतंकी विजय कुमार नाम के व्यक्ति के घर में घुसे हैं। सुरक्षाबल उन्हें घर से सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हैं। आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच गोलीबारी जारी है। बता दें कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक टीम ने घर को चारों तरह घेर रखा है।

घायलों को ले जाया गया अस्पताल

आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच गोलीबारी में दाे पुलिस जवान भी घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इलाके में अलर्ट जारी किया गया है। हाइवे पर भी सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। बटोत इलाके में हो रही बारिश के चलते सुरक्षाकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आतंकियों से निपटने के लिए पुलिस ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और जम्मू व रामबन की तरफ से आने वाली गाड़ियों को भी रोक दिया है। इसके साथ स्थानीय लोगों से घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

झारखंड के तीन दिवसीय दौरे पर रांची में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आतंकियों ने सुबह गाड़ी रोकने की कोशिश की

वहीं जम्मू कश्मीर में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार सुबह करीब 7.30 बजे, 2 संदिग्ध व्यक्तियों ने बटोत में पब्लिक वाहन को रोकने की कोशिश की। हालांकि, ड्राइवर ने वाहन नहीं रोका और सेना की क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) को सूचित किया। इस दौरान उन्होंने सेना पर हमला करते हुए गोलियां भी चलाई।

Posted By: Mukul Kumar

National News inextlive from India News Desk