सोमवार देर रात्रि मेरठ रेंज के आईजी राजकुमार और एसएसपी नितिन तिवारी का हुआ तबादला

कानपुर के आईजी आलोक कुमार को रेंज की कमान, बाराबंकी के एसएसपी अजय साहनी बने कप्तान

Meerut। आईजी राजकुमार और एसएसपी नितिन तिवारी के तबादलों के पीछे प्रह्लाद नगर प्रकरण और रविवार की शाम शहर में हुए बवाल कारण माना जा रहा है। सोमवार को मवाना में भी हालात बिगड़ गए।

तेजतर्रार अफसरों को कमान

1995 बैच के आईपीएस आईजी कानपुर आलोक सिंह अब मेरठ रेंज के नए आईजी बनाए गए हैं। जबकि 2009 बैच के आईपीएस अफसर अजय साहनी को एसएसपी बनाया गया है। जबकि नितिन तिवारी को 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ का सेनानायक बनाया गया है। रामकुमार को पीएसी मध्य जोन लखनऊ का आईजी बनाया। मेरठ भेजे गए एसपएसपी अजय साहनी अभी तक बाराबंकी के एसपी थे।

सीएम को दी जानकारी

बता दें कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने भी सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मेरठ में हुए बखेड़े की जानकारी देते हुए एसएसपी और एसपी सिटी पर निशाना साधा। सीधे कहा कि शहर में जब धारा 144 लागू थी तो गुंडागर्दी क्यों हुई, इसके जिम्मेदार पुलिस अफसर हैं।

ज्ञापन लेने से किया इनकार

यह भी माना जा रहा है कि एसएसपी ने ज्ञापन लेने के लिए भी जनपद के एक प्रशासनिक अधिकारी को कॉल की, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी ने रविवार का दिन होने के चलते ज्ञापन लेने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि धारा 144 लागू है, ऐसे में भीड़ का जुटना असंवैधानिक है।

4 माह 7 दिन रहे नितिन तिवारी

नितिन तिवारी एसएसपी के तौर पर मेरठ में 4 माह 7 दिन रहे। 23 फरवरी को उन्होंने एसएसपी अखिलेश कुमार के तबादले के बाद मेरठ में ज्वाइन किया था। हालांकि इस दौरान बड़ी आपराधिक घटनाएं का सफलतपूर्वक खुलासा भी कप्तान ने किया। जनता की शिकायतों का निस्तारण में एसएसपी आगे थे।

अधिकारियों को दी विदाई

तबादले के बाद मंगलवार को पुलिस लाइन में आईजी रेंज राजकुमार और एसएसपी नितिन तिवारी को बधाई दी। इस दौरान एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नरायण सिंह, एसपी ग्रामीण अविनाश कुमार पाण्डेय समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और स्थानीय लोग और मीडियाकर्मी मौजूद थे। सभी ने दोनों अधिकारियों को उनके उत्तम कार्यकाल के लिए बधाई दी।