- लाइफस्टाइल बदलते ही होम एप्लायंसेज भी जरूरत के हिसाब से बदले

- फोल्ड, पेक्ड, ऑर्डर टू मेक फर्नीचर की बाजार में डिमांड

देहरादून,

दिवाली आते ही घर की साज-सज्जा का काम शुरू हो जाता है। हर कोई अपने घर को नया रंग-रूप देना चाहता है, इसमें फर्नीचर का रोल अहम हो जाता है जो इंटीरियर को डेकोरेट करने का सबसे जरूरी सामान है। अब लोगों का लाइफस्टाइल बदल रहा है और फर्नीचर की डिमांड भी चेंज हो रही है। इंडिपेंडेंट हाउस की जगह फ्लैट कल्चर लोग अपना रहे हैं, ऐसे में होम एप्लायंसेज भी जगह और जरूरत के हिसाब से खरीदा जा रहा है। ऐसे में फोल्डिंग या पैक्ड फर्नीचर लोग पसंद कर रहे हैं।

इंटीरियर में हिट, बजट में फिट

दून में फ्लैट कल्चर के आने से लाइफस्टाइल भी बदल गई है। साथ ही सर्विस क्लास के लोगों के लिए भी बजट के हिसाब से घर को सुंदर बनाने के लिए फर्नीचर की नई रेंज बाजार में उपलब्ध है। ऐसे में पैक्ड फर्नीचर की डिमांड बढ़ गई है। जीएमएस रोड स्थित सीमा फर्नीचर के ओनर सुनील शर्मा ने बताया कि इस समय घरों का साइज छोटा होने के साथ ही फर्नीचर भी छोटे साइज के पसंद किए जा रहे हैं। ऐसे में पैक्ड फर्नीचर की नई रेंज बाजार में उपलब्ध है। ऐसे फर्नीचर फोल्ड किए जा सकते हैं, जो कि रूम के साइज के हिसाब से भी एडजस्ट किए जाते हैं।

पैक्ड फर्नीचर की रेंज

बेड - 20 से 35 हजार

डायनिंग टेबल- 40 हजार तक

एलमिरा- 40 हजार तक

15 परसेंट डिस्काउंट हर फर्नीचर में

0 परसेंट फाइनेंस और लकी ड्रॉ

कस्टमाइज फर्नीचर 15 दिन में रेडी

इन दिनों कस्टमाइज फर्नीचर की भी कस्टमर डिमांड कर रहे हैं। जो कि घर के हिसाब और कस्टमर की च्वाइस के हिसाब से तैयार किए जा रहे हैं। इसमें सोफा, बेड, डायनिंग टेबल आदि सभी फर्नीचर कस्टमर की डिमांड के हिसाब से तैयार कर रहे हैं। इसके लिए फर्नीचर उपलब्ध कराने वाली टीम पहले आपके घर में आकर साइज और डिजाइन तैयार करेगी, इसके बाद आपकी च्वाइस के हिसाब से साइज और कलर डिसाइड कर 15 दिन में फर्नीचर उपलब्ध करा देगी।

चाइनीज फर्नीचर से उठा विश्वास

डिजाइनर वुडेन फर्नीचर की भी बाजार में इस बार डिमांड है, दून के खालसा फर्नीचर के ओनर परमजीत सिंह खालसा ने बताया कि पिछली बार कस्टमर ने चाइनीज फर्नीचर की ज्यादा डिमांड की थी, लेकिन चाइनीज फर्नीचर से लोगों का विश्वास उठ गया है। कस्टमर एक बार फिर वुडेन फर्नीचर की ओर आर्कषित हो रहे हैं। कस्टमर की ओर से बेड, सोफा, टेबल की डिमांड है। उन्होंने बताया कि वे हर आइटम पर कांच की 10 वर्ष की गारंटी दे रहे है। इसके साथ ही सर्विस और फ्री पॉलिश का ऑफर दे रहे हैं।

----------------

आज कल कस्टमर के पास जगह कम होती है, ऐसे में घर को सजाने के लिए पैक्ड फर्नीचर की ज्यादा डिमांड है। ये फर्नीचर सबके बजट में भी फिट है।

सुनील शर्मा, ओनर, सीमा फर्नीचर

-----------------

बीते वर्ष चाइनीज फर्नीचर की डिमांड बाजार में अच्छी खासी थी, लेकिन अब कस्टमर वुडेन फर्नीचर की डिमांड कर रहा है। जिसमें घर के सभी फर्नीचर शामिल हैं।

परमजीत सिंह खालसा, ओनर ,खालसा फर्नीचर