प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

कुंभ से पहले शुरू हो जाएगी 13 महानगरों के लिए फ्लाइट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद से बंगलुरु की फ्लाइट का शुभारंभ करने के बाद प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि अब कोलकाता और देहरादून का नंबर है। इंडिगो इलाहाबाद एयरपोर्ट से अन्य महानगरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने को तैयार है। कुंभ से पहले इलाहाबाद एयरपोर्ट से 13 शहरों के लिए फ्लाइट अवेलेबल रहेगी।

15 दिसंबर से बैंकॉक की फ्लाइट

एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि प्रयागराज को बंगलुरु की फ्लाइट के रूप में एक और सौगात मिली है। पैसेंजर्स का काफी रिस्पांस मिल रहा है। जिसको देखते हुए इंडिगो कई और फ्लाइट शुरू करने के लिए तैयार है। लखनऊ के बाद अब इंडिगो वाराणसी से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। 15 दिसंबर से वाराणसी से बैंकाक के लिए इंडिगो की फ्लाइट शुरू हो रही है।

ट्रेन और वाल्वो के किराए में प्लेन का सफर

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई सफर कर सके। प्रधानमंत्री का यह सपना पूरा हो रहा है। प्रयागराज की धरती से बंगलुरु के साथ ही छह फ्लाइट शुरू हो गई हैं। जितना ट्रेन और वाल्वो का किराया होता है, उस किराए में लोग प्लेन से सफर कर रहे हैं। प्रयागराज का कुंभ दुनिया का ऐतिहासिक मेला जल्द ही शुरू होने वाला है। कुंभ मेला से पहले प्रयागराज भारत के अन्य महानगरों के साथ ही विदेश से भी जुड़ेगा। हवाई उड़ान से समय की बचत, पैसे की बचत होती है। मंडल मुख्यालयों को प्रदेश की राजधानी से जोड़ा जा रहा है।