-1 दिसबंर से नहीं चलेगी बंगलुरू की फ्लाइट

-फ्लाइट बंद होने से पैसेंजर्स के टूटे अरमान

GORAKHPUR: अभी तक जहां गोरखपुर से लखनऊ और काठमांडू समेत अन्य जगहों के लिए फ्लाइट चलाने की बात चल रही थी। इसको लेकर गोरखपुर तथा आसपास के पैसेंजर्स काफी उत्साहित थे। वहीं, दूसरी ओर विंटर वेकेशन आते ही बंगलुरु की फ्लाइट बंद होने की सूचना ने पैसेंजर्स को टेंशन में डाल दिया।

दिसंबर से हो रही बंगलुरु की फ्लाइट

गोरखपुर से एयर यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए विंटर वेकेशन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले जहां विंटर सीजन के कारण गोरखपुर से मुंबई चलने वाली दो फ्लाइट में से एक की सेवा बंद कर दी गई। उसके बाद एक दिसंबर से गोरखपुर से बंगलुरु की फ्लाइट भी बंद किए जाने खबर है।

दिसंबर में खूब बुक हुए टिकट

दिसंबर माह में क्रिसमस डे की छुट्टी को लेकर पैसेंजर्स ने बंगलुरु के लिए पहले ही टिकट बुक करा लिया था। लेकिन फ्लाइट बंद होने की सूचना से पैसेंजर्स निराश हैं।

टूर प्लानर परेशान

अचानक फ्लाइट बंद होने से सबसे अधिक चूना टूर प्लानर को लगा है। टूर प्लानर ने टिकट बुकिंग के साथ ही बंगलुरू में होटल भी पहले ही बुक करा लिए थे। क्योंकि बड़े दिन की छुट्टियों में टूरिस्ट की भीड़ बढ़ने से होटलों के रेट भी बढ़ जाते हैं। इसी वजह से टूर प्लानर ने होटल भी बुक करा लिए थे। टूर प्लानरों के मुताबिक बुक कराए होटलों के पैसे वापस मिलने मुश्किल है।

कंपनी दे रही कनेक्टिंग फ्लाइट

फ्लाइट बंद होने के बाद एयर लाइंस कंपनी पैसेंजर्स को कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा दे रही है। कनेक्टिंग फ्लाइट गोरखपुर से दिल्ली फिर वहां से दूसरी फ्लाइट से बंगलुरू पहुंचाएगी। जिसमें 5-6 घंटे लग जाएंगे। जबकि गोरखपुर से डायरेक्ट बंगलुरू जाने में 2.30 घंटे का समय लगता है। यही कारण है कि ज्यादातर पैसेंजर्स अपने टिकट कैंसिल कराना ही पसंद कर रहे है।

यहां जाते हैं लोग

कोचिन, त्रिवेन्द्रम, चेन्नई, मेंग्लौर, ट्रिश्नापल्ली और तिरूपती ।

कोट-

दिसंबर में हर साल बंगलुरू के लिए बड़ी संख्या में टिकट बुक होते थे। लेकिन अचानक से कंपनी ने फ्लाइट बंद कर दी। जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शिव प्रकाश मिश्रा, टूर प्लानर, होपफन

पहले ऐसी खबर थी कि टिकट बुकिंग जनवरी माह से बंद होगी। लेकिन कंपनी ने 1 दिसंबर से ही फ्लाइट बंद कर दिया। जबकि काफी लोगों के टिकट और होटल बुक हो चुके थे।

निर्माण रॉय, टूर प्लानर, सिग्नेचर

हर साल बड़े दिन पर गोरखपुर से बंगलौर बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते है। इसके लिए वे पहले से टिकट बुक करा लेते हैं। बंगलुरू की भी टिकट लोगों ने बुक करा ली थी।

मुकेश कुमार, टूर प्लानर, एसओटीसी