देहरादून, भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी के बीच दून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से वेडनसडे को करीब दो घंटे कई प्रदेशों के लिए उड़ाने कैंसल रहीं। इस दौरान पैसेंजर्स को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट पर दिनभर पैसेंजर्स का जमावड़ा रहा और वे लगातार फ्लाइट्स को लेकर क्वेरी करते नजर आए। उन्हें जानकारी दी गई कि डीजीसीए के डायरेक्शन पर कुछ फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि फिलहाल जम्मू व अमृतसर जाने वाली फ्लाइट्स कैंसल हैं।

-----------

बिजी एयरपोर्ट है जौलीग्रांट

- जौलीग्रांट एयरपोर्ट से रोजाना 22 फ्लाइट्स भरती हैं उड़ान।

- दो से ढाई हजार पैसेंजर्स की रहती है एयरपोर्ट पर रोजाना आवाजाही।

- स्पाइस जेट, इंडिगो, एयर इंडिया और जेट एयरवेज की सेवाएं।

दोपहर बाद फ्लाइट्स कैंसल

दोपहर 12 बजे से पहले स्पाइस जेट की दो, एयर इंडिया की एक, जेट एयरवेज की एक और इंडिगो की एक फ्लाइट जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची थी। इसके बाद करीब दो बजे तक एयरपोर्ट से रवाना होने वाली फ्लाइट्स कैंसल रहीं। हालांकि, 2.05 बजे जयपुर के लिए एक फ्लाइट रवाना हुई।

देशी-विदेशी पैसेंजर परेशान

मसूरी मीटिंग के लिए आए थे, अब वापस लखनऊ जाना था, लेकिन फ्लाइट कैंसल हो गई। फिर ट्रेन का रिजर्वेशन करने की कोशिस की।

-हरिओम, लखनऊ।

लखनऊ की फ्लाइट कैंसल होने की जानकारी एयरपोर्ट से मिली। देश के लिए थोड़ा दिक्कतों का सामना करना पड़े तो उसको झेलने के लिए तैयार हैं। ट्रेन से वापस लौटेंगे।

-नितेश, लखनऊ

कोलकाता जाना था, लेकिन एयरपोर्ट से जानकारी मिली कि फ्लाइट रद की गई है। हालात को देखते हुए ये ठीक भी है, दिक्कत तो हो रही है, लेकिन देश के लिए इतनी दिक्कत बड़ी बात नहीं।

-प्रद्धीयता सरकार

ये टेंपरेरी दिक्कत है, कुछ समय के लिए फ्लाइट्स कैंसल की गईं, सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया गया है तो ये ठीक भी है। किसी और जरिए से कोलकाता रवाना होंगे या फिर इंतजार करेंगे।

-दीपक चक्रवर्ती

मेरी हैदराबाद की फ्लाइट थी जो कैंसल हो गई। अब जाने के लिए दूसरा ऑप्शन तलाशेंगे। हमारा देश की सेना को पूरा सपोर्ट है। थोड़ी-बहुत दिक्कत झेली जा सकती है।

-सूर्यप्रकाश, हैदराबाद।

मै इंडिया घूमने आया हूं, मुझे बेंगलुरू जाना था। फ्लाइट कैंसल क्यों हुई इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। न जाने कब तक इंतजार करना पड़ेगा।

-जेरमॉक, इटली।

बेटी को हैदराबाद जाना था, उसके ससुर बीमार हैं। फ्लाइट कैंसल होने के कारण दिक्कत हुई। अब ट्रेन का रिजर्वेशन कराना पड़ेगा।

एचपी काला, रुड़की।

सुबह के वक्त तो कुछ फ्लाइट्स की आवाजाही जारी रही, लेकिन दोपहर बाद फ्लाइट्स रवाना नहीं हुईं। पैसेंजर्स को काफी दिक्कत हुई। कई पैसेंजर्स टैक्सी लेकर वापस लौटे।

-राजपाल सिंह बिष्ट, टैक्सी चालक।