इसलिए है अशांति का खतरा

लालू प्रसाद यादव जेल में हैं और सजा के फैसला दो दिनों से टल रहा है। ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। एक-दूसरे पर तंज कसा जा रहा है। ऐसे में बयानों के बीच विवाद और अशांति की आशंका है। फैसला आने के बाद संबंधित पार्टी कार्यालय पर भी विवाद हो सकता है। ऐसे कई आशंकाओं को लेकर बिहार पुलिस पर सुरक्षा का दबाव बढ़ गया है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश की संवेदनशीलता को भांपने के बाद अधिकारियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

हर जिले में हाई अलर्ट

पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट है। पुलिस के जवानों की अतिरिक्तव्यवस्था कर संवेदनशील स्थानों की मॉनिटरिंग कराई जा रही है। जहां-जहां लालू यादव पर फैसले को लेकर शांति प्रभावित होने का डर है वहां सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जाएगा। गुरुवार को पुलिस काफी एक्टिव रही लेकिन फैसला टल गया। शुक्रवार को भी सुबह से पुलिस का एक्शन शुरू हो गया लेकिन सजा का एलान अगले दिन के लिए टल गया। सजा पर न्यायालय का निर्णय होने के बाद हालात सामान्य रहे इसे लेकर पुलिस की विशेष तैयारी है।

ली जा रही खुफिया जानकारी

पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो पुलिस हेडक्वार्टर से आदेश मिलने के बाद खुफिया तौर पर लोगों के बीच से जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस भी अपने स्तर से लोगों के बीच जाकर उनकी मंशा जानने का प्रयास कर रही है। पुलिस ये पता लगाना चाह रही है कि सजा का एलान होने के बाद लालू के समर्थकों की क्या प्रतिक्रिया हो सकती है। हालांकि फैसले को लेकर कोई रिएक्शन नहीं है। हर कोई स्वागत कर रहे हैं। लेकिन विवाद बयानों और पार्टियों के समर्थकों के बीच होने की आशंका है।

गरीब के बेटा को फंसा देलस सब

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में जेल में हैं और सजा पर फैसला आना बाकी है। दो दिनों से कोर्ट का फैसला टल रहा है। इस बीच हर कोई अटकलें लगा रहे हैं। शुक्रवार को फैसले को लेकर पटना में काफी गहमागहमी रही। वहीं लालू यादव की बहन गंगोत्री देवी बार-बार यही रट लगाती रहीं कि गरीब के बेटा के सब फंसा देहलस सब। वह पटना के वेटनरी कॉलेज के पास रहती हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम जब उनके घर पहुंची तो वह दो टूक बोलकर कमरे में चली गई।