- डीएम ने फूड एंड सेफ्टी ऑन व्हील्स वैन को किया रवाना

varanasi@inext.co.in

VARANASI

शुद्ध और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थो के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. अब खाद्य पदार्थो को बनाने, रख रखाव और जांच के प्रति पब्लिक को जागरूक किया जाएगा. इसके लिए राइफल क्लब से गुरुवार को डीएम सुरेंद्र सिंह ने फूड एंड सेफ्टी ऑन व्हील्स वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

सफाई नहीं होने पर करें चालान

डीएम ने निर्देशित किया कि दुकानों पर सफाई व्यवस्था और कूड़ा निस्तारण सुव्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने की भी जांच करें, ऐसा न करने वालों का चालान करें और जुर्माना भी वसूलने की कार्यवाही करें. डीएम ने वैन के अंदर प्रयोगशाला का निरीक्षण किया. इसके बाद वैन शिवपुर, आशापुर, पांडेयपुर, लहुराबीर, विशेश्वरगंज आदि जगहों तक पहुंची, जहां दुकानदारों के साथ आम लोगों ने खाद्य पदाथरें की जांच कराई.

चीफ फूड सेफ्टी आफिसर संजीव सिंह ने बताया कि लोग दूषित खाद्य पदार्थो का सेवन कर बीमार पड़ जाते हैं. इसके लिए विभाग ने फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स के माध्यम से पूरी तैयारी की है. वैन से पब्लिक की जागरूकता बढ़ेगी. आपके खाद्य पदार्थ कैसे हैं वैन इसकी जानकारी तुरंत देगा.

विशेश्वरगंज मंडी में करायी जांच

फूड एंड सेफ्टी ऑन व्हील्स वैन जब विशेश्वरगंज मंडी पहुंची तो व्यापारी नेता अजीत सिंह बग्गा की मौजूदगी में विभिन्न ब्रॉन्ड के नमकीन, आटा, मैदा, सूजी, बूंदी और सोन पपड़ी, तेल, बेसन की जांच कराई गई.