-जंक्शन से लिए सैंपलों की दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट

बरेली : गर्मी आते ही कम चर्चित कई पानी के ब्रांड की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठे. इसके बाद रेलवे जंक्शन पर मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक ने हाल में पानी के साथ ही चाय और तेल के भी सैंपल लिए थे. दिल्ली के मोतीनगर में सैंपलों की जांच हुइ. वेडनसडे को रिपोर्ट आ गइ. सभी सैंपल की रिपोर्ट संतोषजनक मिली है.

पिछले माह लिया था सैंपल

जंक्शन के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक राजीव कुमार श्रीवास्तव ने पिछले महीने रिफ्रेशमेंट रूम से पतंजलि सोयाबीन रिफाइंड ऑयल और ताजमहल चाय पत्ती का सैंपल लिया था. इनकी रिपोर्ट संतोषजनक पाई गई है. वहीं, हाल में रेलनीर के अलावा अन्य ब्रांड के पानी की बोतल को लेकर भी सवालिया निशान उठ रहे थे. इसलिए रेलवे में अप्रूव ब्रांड होने के बावजूद मनिया और किंग रॉयल पैक्ड पानी की बोतल को भी टेस्टिंग के लिए सील किया था. पानी के दोनों ब्रांड भी टेस्ट में पास हुए हैं. हालांकि मुसाफिरों का कहना है कि जंक्शन पर मिलने वाले खाने की गुणवत्ता सुधारने की खासा जरूरत है.

नहीं मिला ई-कोलार्ड बैक्टीरिया

दिल्ली के मोतीनगर स्थित सेंटर फॉर इन्वायरमेंट एंड फूड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड में सैंपल जांच के लिए भिजवाए. कैंसर का कारक माना जाने वाला ई-कोलार्ड बैक्टीरिया इसमें नहीं था. इसके अलावा टोटल कॉलीफार्म काउंट भी नहीं था. यानी पैक्ड पानी की बोतल पीने के लायक थीं.

वर्जन

जंक्शन पर चाय और पानी के सैंपल हाल में लिए गए. ताजमहल चाय, पतंजलि का रिफाइंड ऑयल के अलावा पानी के दो ब्रांड चेक हुए. मोतीनगर से आई रिपोर्ट में सैंपल पास हुए. जल्द खाद्य सामग्री भी चेक की जाएगी.

-राजीव कुमार श्रीवास्तव, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, बरेली जंक्शन