सिटी के फेमस होटल, रेस्टोरेंट और शॉप का फूड प्रोडक्ट होगा अवेलेबल

कई रेस्टोरेंट वालों से एडमिनिस्ट्रेशन ने किया टाई-अप

balaji.kesharwani@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मतदान केंद्रों के लिए रवाना होने से पहले इस बार पोलिंग पार्टियों को भीषण गर्मी में भूखे-प्यासे तड़पना नहीं पड़ेगा. खीरा-ककड़ी, लाई-चना और ठेले का सामान खरीद कर खाने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा. रवानगी स्थल और ईवीएम कलेक्शन सेंटर मुंडेरा मंडी पर इस बार मतदान कर्मचारियों को शहर के फेमस होटल, रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों का फेमस फूड प्रोडक्ट समोसा, खस्ता-दमआलू, पेस्टी, पैटीज, कूकीज, चाउमिन, इडली, सांभर बड़ा, लंच पैकेट, कोल्ड ड्रिंक, मिनरल वाटर व अन्य बेहतरीन फूड प्रोडक्ट मिलेगा. ये सब कुछ फ्री में अवेलेबल नहीं होगा. अपनी पसंद और सुविधा के अनुसार खरीद कर खाना होगा.

डीएम-सीडीओ का इनीशिएटिव

जिला निर्वाचन अधिकारी बीसी गोस्वामी व सीडीओ अरविंद सिंह ने इस बार शहर के व्यापारियों व कारोबारियों को साथ में लेकर स्पेशल प्लान बनाया है. कुछ दिनों पहले जिला निर्वाचन अधिकारी बीसी गोस्वामी की अध्यक्षता में शहर के फेमस होटल, रेस्टोरेंट, मिठाई व कंफेक्शनरी समेत अन्य फूड प्रोडक्ट के ओनर्स की मिटिंग हुई. इसमें चुनाव ड्यूटी में लगे मतदान कर्मचारियों के लिए खाने-पीने के इंतेजाम पर चर्चा हुई. कहा गया कि अच्छी क्वालिटी का फूड आइटम नहीं मिलता है. इसके लिए मतदान कर्मचारियों को परेशान होना पड़ता है. मिटिंग में ही साल्यूशन के तौर पर पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल और ईवीएम के रिसीविंग स्थल पर फूड कोर्ट बनाने का फैसला लिया गया.

प्रशासन उपलब्ध कराये स्पेश

रेस्टोरेंट मालिकों व दुकानदारों के सामने प्रस्ताव रखा गया कि वे अपने-अपने प्रोडक्ट के फूड स्टॉल लगाएं. जिसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन उन्हें जगह उपलब्ध कराएगा. बिजली कनेक्शन लिया गया तो उसका चार्ज लिया जाएगा. इसके अलावा कोई शुल्क नहीं देना होगा. जिस पर शहर के कई फेमस रेस्टोरेंटों के मालिकों ने अपने फूड का स्टॉल लगाने का आश्वासन दिया. मीटिंग में करीब 50 से अधिक व्यापारी मौजूद थे.

2198

मतदान केंद्र हैं प्रयागराज में

4,938

मतदेय स्थल हैं

25,000

मतदान कर्मचारी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से लगाए जाएंगे

20,000

से अधिक पुलिस कर्मी भी सुरक्षा में होंगे तैनात

भारत स्काउट गाइड, केपी इंटर कॉलेज और परेड ग्राउण्ड से रवाना होंगे मतदान कर्मचारी

मतदान वाले दिन 12 मई को मुंडेरा मंडी में जमा होंगी ईवीएम

ईवीएम कलेक्शन सेंटर पर भी लगाए जाएंगे फूड स्टॉल

देर रात तक ईवीएम जमा करने पहुंचे कर्मचारियों को खाने-पीने के लिए न होना पड़े परेशान

मतदान कर्मचारियों को खाने-पीने के लिए अच्छी चीजें मिलें इसके लिए रेस्टोरेंट, होटल और अन्य दुकानों से रवानगी स्थल और इवीएम कलेक्शन सेंटर पर फूड जोन बनाने पर बात हुई है. शहर के जितने भी फेमस रेस्टोरेंट हैं, उनके फूड प्रोडक्ट रवानगी स्थल के साथ ही रिसिविंग सेंटर पर भी अवेलेबल होंगे.

अरविंद सिंह

सीडीओ, प्रयागराज