JAMSHEDPUR: शनिवार को इस्पात एक्सप्रेस से टाटानगर पहुंचे चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेन्द्र प्रसाद से अधिकारियों के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के लिए खुले आरक्षण व सामान्य टिकट काउंटर का जायजा लिया। स्टेशन के निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कहा कि टाटानगर स्टेशन से सेकेंड एंट्री गेट को जोड़ने वाला फूट ओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण कार्य छह माह के भीतर आरंभ हो जायेगा। करीब ख्.9 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एफओबी का लाभ दो, तीन, चार व पांच नंबर प्लेटफार्म में जाने के लिए लिया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पुराने एफओबी में तकनीकी खराबी होने के कारण उसे रद कर दिया गया है।

नया टेंडर जल्द

डीआरएम ने कहा कि जल्द ही टाटानगर स्टेशन पर पार्किग के लिए भी नया टेंडर निकला जएगा ताकि पार्किग में लगे रेल कर्मचारियों को इससे निजात मिल सके। मालूम हो कि फिलहाल रेलवे के कर्मचारी टाटानगर पार्किग का संचालन कर रहे हैं। टाटा पिगमेंट गेट के निकट बने रेलवे अंडर ब्रिज में जल-जमाव के बारे में डीआरएम ने कहा कि जलजमाव को पूरी तरह खत्म करना संभव नहीं है। कोशिश की जा रही है कि कम से कम जल-जमाव हो। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कैरेज एंड वैगन के कर्मचारियों के उपकरणों की जांच की साथ ही कर्मचारियों से सुरक्षा से संबंधित सवाल भी किये। कर्मचारियों के जवाब से डीआरएम संतुष्ट दिखे।

साफ होगी रेलवे कॉलोनी की गंदगी

डीआरएम ने कहा कि टाटानगर स्टेशन पर लिफ्ट व स्वचालित सीढ़ी का निर्माण आरंभ कर दिया गया है। साल के अंत तक इसे पूरा कर लिया जायेगा। रेलवे कॉलोनी में गंदगी के संबंध में डीआरएम ने कहा कि जल्द ही अभियान चलाकर गंदगी को साफ कराया जायेगा। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को आगाह भी कर दिया गया है। निरीक्षण के दौरान टाटानगर के तमाम अधिकारी मौजूद थे।