-बेली रोड पर और पानी टंकी के पास जल्द बनेंगे फुटओवर ब्रिज

PATNA : राजधानी में बन रहे आर-ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन सड़क के किनारे बसे मोहल्लों के लोगों की सुविधा के लिए कई जगहों पर आवश्यकतानुसार फुट ओवरब्रिज (एफओबी) का निर्माण कराया जाएगा। पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक सह आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को इस पथ का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बो¨रग रोड पानी टंकी के पास तत्काल एफओबी निर्माण का निर्देश भी दिया।

काम में तेजी के निर्देश

आयुक्त ने आर ब्लॉक-दीघा पथ में बेली रोड पर बनने वाले 100 मीटर लंबे फ्लाईओवर निर्माण की गति तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि ब्रिज बनने के दौरान यातायात व्यवस्थित करने के लिए प्लान तैयार कर लें। पैदल यात्रियों के लिए इसके पास ही फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्देश आयुक्त ने दिया।

7 मीटर चौड़ी होगी सर्विस लेन

निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन सड़क के दोनों किनारों पर कई जगह अतिक्रमण देख आयुक्त ने अधिकारियों से पूछताछ की। कहा गया कि जहां अतिक्रमण प्रतीत हो रहा है, वहां फिर से मापी कराई जाए। अग्रवाल ने बताया कि मुख्य सड़क के दोनों ही किनारे सात मीटर चौड़ी सर्विस लेन और दो से तीन मीटर चौड़ा फुटपाथ रहेगा। एएन कालेज की क्षतिग्रस्त बाउंड्री का निर्माण करने, नालों की साफ-सफाई अनवरत करने सहित अन्य कई निर्देश भी दिए गए।