विवि प्रशासन इसी फोर्स की मदद से हॉस्टल से दबंगों को करेगा बाहर

हिन्दू हॉस्टल प्रकरण में भी दबंगों के खिलाफ होगा एक्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रावासों में गुंडई के दम पर कब्जा करके रह रहे दबंगों के लिए खतरे की घंटी बज गई है. कुंभ के आगाज से ठीक पहले इविवि के सभी छात्रावासों में फोर्स का कब्जा हो जाएगा. यह जानकारी इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे ने दी. उन्होंने बताया कि इसी फोर्स की मदद से सभी छात्रावासों में अभियान चलाकर अवैध तत्वों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

एसएसपी से किया अनुरोध

उन्होंने बताया कि कुंभ मेला में सुरक्षा के मद्देनजर भारी पैमाने पर पुलिस बल का प्रयागराज में डेरा होगा. इनके रहने के लिए स्थान की जरूरत है. ऐसे में एसएसपी ने विवि प्रशासन के छात्रावासों में पुलिस बल को ठहराने का अनुरोध किया है. विवि प्रशासन की ओर से इसके लिए हरी झंडी दे दी गई है. धीरे-धीरे सभी छात्रावासों में पुलिस बल के रहने की व्यवस्था कर दी जाएगी. चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे ने बताया कि उन्होंने एसएसपी से इसी फोर्स की मदद से हॉस्टल्स से अवैध लोगों को बाहर कराने का अनुरोध किया है.

थाने की पुलिस भी रहेगी साथ

एसएसपी ने विवि प्रशासन से छात्रावासों से अवैध तत्वों को खदेड़े जाने के लिए अभियान शुरू करने को कहा है. प्रो. राम सेवक दुबे ने बताया कि सभी छात्रावासों में भारी पैमाने पर दबंगों के कब्जे के चलते आए दिन घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसे में काफी पहले से ही पुलिस और प्रशासन से फोर्स की मांग की जा रही थी. अब जब फोर्स खुद ही हॉस्टल में रहने के लिए आ रही है तो लोकल पुलिस की हेल्प से छात्रावासों में दो से तीन दिन के भीतर अभियान शुरू कर दिया जाएगा.

वर्जन

हमारे पास सभी छात्रावासों में अवैध कब्जे की जानकारी है. हिन्दू हॉस्टल में छात्र के उत्पीड़न के बाद वहां भी पूरे हॉस्टल को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाएगा. अवैध तत्वों को चाहिए कि वे पहले ही हॉस्टल छोड़कर चले जाएं. अन्यथा जिसे भी पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

-प्रो. राम सेवक दुबे, चीफ प्रॉक्टर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी