शहर में कानून व्यवस्था के लिए तैनात किया गया फोर्स

शहर को पांच जोन, पंद्रह सेक्टर में बांटा, होगी निगरानी

Meerut। नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर अलर्ट के चलते आईजी, कमिश्नर, डीएम समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला। दूसरी ओर इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गईं। पुलिस के मुताबिक जो भी प्रदर्शन या माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जुमे की नमाज को लेकर भी पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

ऐसे होगी निगरानी

5 जोन

15 सेक्टर

63 सब सेक्टर

तैनात रहेगी फोर्स

3 कंपनी पीएसी

1 कंपनी आरएएफ

इसके अलावा संबंधित थाने का फोर्स भी लगाया गया है।

सभी सीओ निगरानी रखेंगे। इंटेलीजेंस भी अलर्ट पर रहेगी

यहां निकला फ्लैग मार्च

फ्लैग मार्च हापुड़ अडडे से शाहपीर गेट, शाहघासा, खंदक बाजार, सुभाष बाजार, खैरनगर, घंटाघर, कबाड़ी बाजार, भूमिया पुल, लिसाड़ी गेट चौपला होते हुए वापस हापुड़ अड्डे पर समाप्त हुआ। बेगमपुल पर पहुंचे एडीजी ने कानून व्यवस्था का जायजा लिया।

इंटरनेट सेवाएं बंद

गुरुवार शाम सात बजे से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। शाम सात बजे तक सभी कंपनियों के इंटरनेट बंद हो गए थे। लोगों ने एक-दूसरे से इंटरनेट सेवा बंद होने की भी बात कही।

इन्होंने कहा

शहर में सब जगह फोर्स तैनात की गई है। सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी

मेरठ ऐसा शहर है कि यहां भाईचारा और मोहब्बत का माहौल हमेशा बना रहा है। हम कोशिश कर रहे हैं कि पूरे शहर में कोई ऐसा काम न करे जो कानून के दायरे से बाहर हो। अफवाहों पर किसी प्रकार का ध्यान न दें। भाईचारा और शांति बनाए रखे।

हाजी जैनुर साजीद्दीन, शहर काजी

सभी से अपील करता हूं कि शहर में अमन-चैन कायम रखें। कोई ऐसा काम न करें, जिससे शहर की फिजा खराब हो। अफवाहों पर कोई ध्यान न दें। कानून का पालन करें।

हाजी जैनुर राशीद्दीन, नायब शहर काजी

पुलिस ने रोका सपा का प्रदर्शन

नागरिक संशोधन कानून के विरोध में सपाईयों की पुलिस से तीखी नोकझोक और धक्कामुक्की हो गई। सपा नेता और कार्यकर्ता जैसे ही जेलचुंगी स्थित सपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट को रवाना हुए तो पुलिस ने रोक दिया। एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने धारा 144 लागू होने का हवाला दिया। एडीएम सिटी ने ज्ञापन लिया, जिसके बाद ही मामला शांत हुआ।

भिड़ गए सपा नेता

विरोध प्रदर्शन के दौरान सपा नेता राजपाल सिंह और अतुल प्रधान के बीच नोंकझोंक हो गई। हुआ कुछ यूं कि धरना प्रदर्शन के दौरान ही अतुल प्रधान के समर्थक नारेबाजी करने लगे जिसका पूर्व जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने विरोध किया। इसके बाद दोनों में तीखी नोकझोंक हो गई। मौके पर मौजूद अन्य सपाइयों ने बीचबचाव कर दोनों को विरोध को शांत किया।