कानपुर। आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने सुसाइड कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया है। तेलुगु देशम पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन की खबर से पूरे आंध प्रदेश व राजनीतिक गलियाराें में शोक की लहर दाैड़ गई है। उनके इस कदम से हर काेई हैरान है।

कोडेला शिव प्रसाद राव ने अपने घर में ही फांसी लगाई
न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक कोडेला शिव प्रसाद राव ने अपने घर में ही फांसी लगाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जानकारी होने पर उन्हें नीचे उतारा गया और अचेत अवस्था में उपचार हेतु हैदराबाद के अस्पताल ले जाया गया। तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका है।


कोडेला चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी सेवा दे चुके

कोडेला पेशे से एक डॉक्टर थे। वह एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी अपनी सेवा दे चुके थे।वह आंध्र विधानसभा के पहले स्पीकर थे। बताया जा रहा है कि आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज हुआ था।

कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगे
इतना ही नहीं कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उन पर असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं। इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी। कहा जा रहा है कि वह डिप्रेशन के मरीज थे। इसीलिए उन्होंने खुदकुशी कर ली है।

 

National News inextlive from India News Desk