क्राइम ब्रांच ने अनुभव सिंह उर्फ दरोगा को प्रयाग स्टेशन से पकड़ा

पूर्व छात्रनेता सुमित शुक्ला मर्डर केस में भी षड़यंत्र रचने का है आरोपी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ भाजपा के पूर्व पार्षद राजू शुक्ला के घर पर बम फेंकने वाले अभियुक्त अनुभव सिंह उर्फ दरोगा को क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच ने अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर प्रयाग स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा था

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि कुछ माह पूर्व शिवकुटी क्षेत्र के भाजपा के पूर्व पार्षद राजू शुक्ला के घर कुछ लोगों ने बम फेंका था। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उसमें अनुभव सिंह बम फेंकते हुए दिखा। बुधवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि पार्षद के घर पर बम फेंकने वाला शख्य प्रयाग स्टेशन पर खड़ा है। टीम ने घेराबंदी कर अनुभव सिंह उर्फ दरोगा को पकड़ा। ये सुमित शुक्ला हत्याकांड में भी षड़यंत्र रचने का आरोपी है। पुलिस की पूछताछ में दरोगा ने बताया कि घटना से कुछ दिन पहले पार्षद के बेटे ने उसके परिवार वालों को गाली दी थी।

अनुराग ने दिया था बम

दरोगा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एमएससी का छात्र है। पिता किसान हैं। इसने बताया कि बम अनुराग ने उपलब्ध कराया था। वह हास्टल में रहता है। एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त का आपराधिक इतिहास रहा है। इस पर गुण्डा एक्ट समेत कई धाराओं में कर्नलगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत है। अभियुक्त तारा चंद हास्टल में रहकर पड़ाई करता था। एसएसपी का कहना है कि बम देने वाले युवक के बारे में पता लगाया जा रहा है।