RANCHI: पूर्व डीजीपी डीके पांडे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, क्योंकि उनकी पत्नी पूनम पांडे के नाम से कांके अंचल के चामा मौजा में ली गई 50.9 डिसमिल जमीन की जमाबंदी और रजिस्ट्री रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है। रांची डीसी राय महिमापत रे ने जांच रिपोर्ट के आधार पर तीन तरह के निर्देश जारी किए हैं। उस जमीन की जांच को लेकर डीसी ने जांच कमिटी गठित की थी, जिसकी रिपोर्ट आ गई है और उसके आधार पर कार्रवाई के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

यह है निर्देश

रांची के डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि जीएम लैंड की खाली जमीन पर प्लॉटिंग कर बेची जा रही है उस पर दखल कब्जा किया जाएगा। वहीं, जिस जमीन की अवैध जमाबंदी की जा रही है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जीएम लैंड पर स्ट्रक्चर खड़े हुए हैं उसको नोटिस दिया जाएगा। साथ ही जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री और जमाबंदी को लेकर दोषी पाए जाने पर एफआइआर भी दर्ज की जा सकती है।

17 लोगों पर गिर सकती है गाज

बता दें कि कांके अंचल के चामा मौजा के खाता संख्या 87 में जमीन लेने वाले 17 लोगों पर गाज गिर सकती है। इसमें पूर्व डीजीपी डीके पांडे की पत्नी पूनम पांडे के नाम से भी 50.9 डिसमिल जमीन ली गई है और उस पर करोड़ों की लागत से आलीशान मकान भी बन कर लगभग तैयार है। जांच रिपोर्ट के आधार पर इस आलीशान मकान को भी ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सकती है।