RANCHI: हरमू रोड स्थित छड़-सीमेंट की दुकान स्टील इंडिया लिमिटेड में हुए 12 लाख रुपए के लूटकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने पुरानी रांची से तीन अपराधियों अनमोल रोशन मिंज, राहुल लकडा व प्रवीण मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनकी निशानदेही पर जगन्नाथपुर थानाक्षेत्र के बंधु नगर में रहने वाले आकाश कुमार को भी धर दबोचा है। पुलिस ने उनके पास से लूटे गए रुपए में 5,68,500 कैश बरामद भी कर लिया है। वहीं लूटकांड में इस्तेमाल पिस्टल, पिट्ठू, बैग, पल्सर बाइक समेत अन्य सामानों की बरामदगी की गई है। यह जानकारी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कोतवाली थाना में प्रेस कान्फ्रेंस कर दी।

कांड के 13वें दिन उद्भेदन

4 मई को दो अपराधियों अनमोल रोशन मिंज और राहुल लकड़ा ने स्टील इंडिया दुकान में घुसकर पिस्टल के बल पर 12 लाख लूट लिये। दुकान के संचालक नीरज कमल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई। इस लूटकांड का उद्भेदन पुलिस ने कांड के ठीक 13वें दिन करने में सफलता हासिल कर ली है। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों ने कांड का खुलासा करते हुए पूरी जानकारी दी है।

लूट के तुरंत बाद हिस्से का बंटवारा

कांड के मास्टरमाइंड प्रवीण मुंडा ने अनमोल और राहुल को गुमला से बिरसा चौक बुलाया, वहां से राहुल के साथ आकाश और अनमोल हरमू मुक्तिधाम पुल के पास पहुंचे, जहां पर प्रवीण और आकाश रुक गए और अनमोल व राहुल ने दुकान में घुसकर कांड को अंजाम दे डाला। वहां से भागकर सभी पुल के पास मिले और वहां से प्रवीण के घर जाकर उसके घर की बगल वाली झोपड़ी में लूट की रकम का बंटवारा कर लिया।

हिस्से के रुपए पुलिस के हत्थे

प्रवीण मुंडा की निशानदेही पर पुलिस ने 50 हजार कैश, पल्सर बाइक व पिस्तौल बरामद की है, जबकि बंधु नगर जगन्नाथ पुर से आकाश कुमार की निशानदेही पर 1,80,000. प्रवीण मुंडा से 2,38,500, राहुल के गुमला स्थित घर से 1,00,000 रुपए मिले हैं।