-बिजनेसमैन को लूटने के फिराक में थे चार बदमाश, हो गए गिरफ्तार

PATNA: अगमकुआं थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्टनगर में गुरुवार देर रात एक बिजनेसमैन को लूटने आए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर चार बदमाशों को तीन बाइक, एक स्कूटी और एक देसी पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसमें एक व्यवसायी का कर्मचारी बबलू भी शामिल है। वह लाइनर की भूमिका में था। पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि बबलू की मदद से गिरोह मारूफगंज में फाय¨रग कर एक कारोबारी से करीब 70 लाख रुपए लूटने के फिराक में थे।

तीन हो गए फरार

पुलिस ने बताया कि तीन बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। जबकि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान मेहंदीगंज निवासी राजा कुमार और राहुल कुमार एवं बाईपास निवासी रोहित कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि चार सितंबर को अगमकुआं थाना क्षेत्र में बदमाश हथियार के बल पर एक कारोबारी को लूटकर फरार हो गए थे। एसएसपी गरिमा मलिक ने एसपी पूर्वी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। टीम मामले में जांच में जुट गई और अपराध की शैली सहित लूट में इस्तेमाल बाइक की पहचान की। पूर्व में भी पटना सिटी और आसपास के इलाके में लूट की वारदात में बाइक के साथ स्कूटी का इस्तेमाल हुआ है। पुलिस गिरोह की तलाश में जुट गई।

पुलिस को देख भागने लगे

पुलिस हाल में जेल से छूटे कुछ अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाने लगी। पता चला कि मेहंदीगंज निवासी राजा जेल से बाहर आया है और वह अपने साथियों के साथ तीन दिनों से ट्रांसपोर्टनगर की तरफ देखा गया है। विशेष टीम गुरुवार की रात ट्रांसपोर्टनगर पहुंची। वहां बिना नंबर प्लेट की दो पल्सर बाइक, बिना नंबर की एक स्कूटी और एक अपाचे के साथ सात संदिग्ध बातचीत कर रहे थे। वे पुलिस को देख बाइक और स्कूटी छोड़ भागने लगे। पुलिस ने बबलू, राहुल, रोहित व राजा को गिरफ्तार कर लिया।

हिस्ट्रीशीटर है राजा

राजा के खिलाफ अगमकुआं थाने में आधा दर्जन से अधिक लूट के मामले दर्ज हैं। राजा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे शनिवार को एक बड़े कारोबारी से लूट की योजना बना रहे थे। इसमें कारोबारी का कर्मी बबलू लाइनर की भूमिका में था। बबलू ने सात अन्य कारोबारियों के बारे में जानकारी दी थी कि कौन, कब और कितना कैश लेकर बैंक में जमा करने के लिए जाता है। उसी ने राजा को बताया था कि उसके मालिक करीब 70 लाख रुपये लेकर बैंक जाने वाले हैं।

दहशत के लिए पटकते हैं बम

आरोपित राजा और उसके साथी ने पिछले साल कंकड़बाग में एक कारोबारी को गोली मारकर नकदी लूट ली थी। रोहित ने पुलिस को बताया कि राजा व्यस्त इलाके में भी सौ से अधिक की स्पीड से बाइक चलाने में माहिर है। गिरोह कारोबारी से लूटपाट के दौरान दहशत पैदा करने के लिए बम भी पटकने की फिराक में था।