-यात्री बनकर ऑटो में बैठता था गिरोह, सुनसान जगह देख लूट लेते थे

-पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

PATNA(16Sept)

: यात्री बनकर ऑटो बुक करना और सुनसान जगह देख उसे लूटने वाले गिरोह के सरगना सहित चार बदमाशों को दानापुर थाने की पुलिस ने दबोच लिया। हैरानी की बात ये है कि लुटरों में एक आरोपी ऐसे भी है जिसके साथ पहले लूट की घटना हो चुकी है। इसके बाद बदला लेने के लिए वो खुद लूट की घटना को अंजाम देने लगा। बदमाशों के पास लूटे गए ऑटो, मोबाइल, नकद और पिस्टल भी बरामद हुए। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान दानापुर निवासी अजीत कुमार, शाहपुर निवासी राकेश कुमार, खगौल निवासी शालू और महाराष्ट्र के नांदेड़ जिला निवासी अर्जुन सिंह के रूप में हुई है।

पिस्टल भिड़ा लूट लिए थे ऑटो

गया जिला के टेकारी थाना क्षेत्र के सुपता गांव निवासी अजीत कुमार शाहपुर थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहकर खगौल रेलवे स्टेशन से ऑटो चलाते हैं। कुछ दिन पूर्व ही नया सीएनजी ऑटो लिया था। शनिवार की देर रात वह ऑटो लेकर रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े थे। इसी बीच चार युवक आए और दानापुर जाने के लिए कहा। अजीत उन्हें ऑटो में बैठाकर चल दिए। ऑटो लेकर दानापुर के आसोपुर पहुंचे ही थे कि पीछे बैठे एक बदमाश ने उनकी कनपटी पर पिस्टल सटा दी। फिर उसके तीनों साथियों ने अजीत का ऑटो, मोबाइल और छह सौ रुपए लूटकर फरार हो गए। वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। जिले के सभी थानों की पुलिस को वायरलेस पर सूचना दे दी गई।

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया गिरोह

पत्रकारनगर पुलिस ने ऑटो पर सवार लोगों को संदेह के आधार पर एक ऑटो को रोका तो पूछताछ में पता चला कि एक दिन पहले यह ऑटो दानापुर इलाके से लूटा गया है। ऑटो और उसके सवार लुटरों को पकड़कर दानापुर पुलिस को सौंप दिया गया।

राकेश है गिरोह का सरगना

गिरोह का सरगना अजीत कुमार है। वहीं, गिरोह का सदस्य राकेश कुमार यात्री बनकर ऑटो को बुक करता था। जबकि शालू और अर्जुन सिंह वाहन चालक को पिस्टल सटाकर लूटपाट करते थे। वह दिन में बुटीक में काम करता है और रात में अजीत का साथ देता था। करीब छह माह पूर्व अर्जुन स्वयं लूट का शिकार हो गया था। इसके बाद वह अजीत के गिरोह में शामिल हो गया। गिरोह अब तक तीन वाहन लूट चुका है।