PATNA/BUXAR : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महादेवा घाट पर बुधवार की दोपहर गंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो सहोदर भाई समेत चार लोग डूब गए.हादसे के शिकार लोगों में संतोष वर्मा (ब्भ्), संतोष ठठेरा (ब्0), सूरज कुमार (क्भ्) व परमेश्वर कुमार (क्7) शामिल हैं। सूरज व परमेश्वर सहोदर भाई थे।

चारों राजपुर थाना क्षेत्र के सरेंजा गांव के निवासी हैं। हादसे के बाद काफी देर तक राहत व बचाव कार्य शुरू नहीं होने से नाराज उग्र ग्रामीणों ने चौसा अंचलाधिकारी जितेंद्र प्रसाद का वाहन फूंक दिया। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। सदर डीएसपी शैशव कुमार ने बताया कि लापता युवकों में संतोष वर्मा व संतोष ठठेरा का शव मिल गया है, अन्य दो की खोज जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मूर्ति काफी भारी थी। उसे लेकर गंगा में महज पांच मीटर की दूरी पर कुछ लोग उतरे थे। इसी बीच चारों ने अपना संतुलन खो दिया और मूर्ति के साथ गंगा में समा गए। उनके साथ एक और युवक भी मूर्ति के नीचे दब गया, लेकिन वह किसी तरह तैर कर बाहर निकलने में सफल रहा।

घटना के घंटे भर बाद भी डूबे लोगों का शव निकालने के लिए पुलिस ने कोई पहल नहीं की और जिला मुख्यालय को सूचना देने की बात कहती रही। इस वजह से ग्रामीण उत्तेजित हो गए और अंचलाधिकारी जितेन्द्र प्रसाद के वहां पहुंचते ही उन्हें खदेड़ दिया और उनकी वाहन में आग लगा दी। समाचार लिखे जाने दो लापता लोगों की खोज जारी है।