अरैल घाट पर स्नान करते समय हुआ हादसा, नदी से सुरक्षित निकाले गए दो जवान

एक जवान की तलाश में देर शाम तक जारी रहा सर्च आपरेशन, डटे रहे अधिकारी

ALLAHABAD: नैनी स्थित अरैल घाट पर रविवार सुबह स्नान करने गए एयरफोर्स के चार जवान यमुना नदी में डूबने लगे। शोर सुनते ही जवानों को बचाने के लिए आसपास मौजूद नाविक नदी में छलांग लगाए। हादसे की खबर मिलते ही जल व स्थानीय पुलिस ने भी मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से दो जवानों को सुरक्षित निकाल लिया गया। एक जवान की लाश बाहर आई और चौथे की तलास में देर रात तक नदी में सर्च अभियान जारी रहा। जवानों के डूबने की जानकारी मिलते ही एयरफोर्स अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

कुल नौ जवान थे साथ

पुलिस के मुताबिक एयरफोर्स में तैनात सत्यम आर्य, मयंक अग्निहोत्री, आयुष मिश्रा, शुभम राणा, शुभम कुमार, रजनीश कुमार, राजेन्द्र कुमार, शुभम त्रिपाठी, हिमांशु गुप्ता आदि अरैल घाट पर यमुना नदी में स्नान कर रहे थे। अचानक चार जवान सत्यम आर्य, मयंक, आयुष व शुभम राणा गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। एयरफोर्स के चार जवानों को डूबते देख साथ रहे अन्य साथी व आस पास नाविक बचाने के लिए नदी में कूद गए। एयरफोर्स के जवान व नाविकों ने मिलकर दो जवान आयुष और शुभम को नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। तीसरे जवान सत्यम आर्य को जब तक बाहर निकाला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। लापता चौथे जवान मयंक अग्निहोत्री की तलास देर रात जारी रही। एयफोर्स के कई अधिकारी घाट पर डटे रहे। पुलिस के मुताबिक घाट पर स्नान के लिए एयरफोर्स के कुल नौ जवान पहुंचे थे। इनमें से पांच जवान स्नान करके बाहर आ गए थे।

एयरफोर्स के चार में से जवानों दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। यमुना में डूबने से एक की मौत हो गई है। लापता जवान की तलाश में पुलिस का सर्च आपरेशन जारी है।

प्रदीप कुमार मिश्रा, इंस्पेक्टर नैनी